स्थानीय निकाय चुनाव जीतने को कांग्रेस बना रही है रणनीति

local body election, Gujarat congress, municipal election, nagarpalika: अहमदाबाद से बाहर फार्म हाउस में चली बैठक

By: Pushpendra Rajput

Published: 28 Jan 2021, 10:34 PM IST

गांधीनगर. स्थानीय निकाय चुनाव की घोषणा होने के साथ ही कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। चुनाव जीतने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता रणनीति बनाने में जुट गए हैं। अहमदाबाद के पालडी स्थित पार्टी मुख्यालय में इन दिनों में टिकट चाहने वालों का जमावड़ा लगने के चलते गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शहर से दूर गांधीनगर में एक फार्म हाउस पर समीक्षा बैठक की।

गुजरात कांग्रेस के प्रभारी राजीव सातव और गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा की मौजूदगी में हुई बैठक में कई नेता मौजूद थे, जिसमें पार्टी में प्रत्याशियों को उतारने, प्रचार की रणनीति, स्थानीय मुद्दों को उठाने समेत कई मुद्दों पर मंथन किया गया। आमजन के मुद्दों को चुनाव में घोषणा पत्र बनाने के लिए उनकी रायशुमारी भी की गई। इसके लिए गुजरात कांग्रेस ने महा जनसंपर्क अभियान चलाया, जिसमें वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए और घर-घर जाकर आमजन से संपर्क किया और उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश की।

वहीं कांग्रेस ने महानगरपालिका, नगरपालिका, जिला व तालुका पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों को ुउतारने के लिए निरीक्षकों ने दावेदारों से रायशुमारी भी कर है। वहीं प्रत्याशियों की पैनल भी बना ली है। एक फरवरी के बाद पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। हालांकि कई ऐसे प्रत्याशी जिनका विरोध नहीं है या कम दावेदार हैं ऐसी वॉर्ड में टेलीफोनिक जरिए चुनाव लडऩे के लिए तैयार रहने के संकेत भी दिए जा चुके हैं।

युवा और महिला प्रत्याशियों देंगे तवज्जो

बैठक से पूर्व गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए बैठक हो रही है। निकाय चुनाव में पार्टी के प्रति समर्पित, मेहनतकश कार्यकर्ता को चुनाव में प्राथमिकता दी जाएगी। युवा और महिला को ज्यादा तवज्जो दी जाएगी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned