स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदान आज

local body election, voting, booth, voting center, Gandhinagar: प्रशासन ने की तैयारियां

By: Pushpendra Rajput

Updated: 27 Feb 2021, 08:32 PM IST

गांधीनगर. गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए रविवार को मतदान होगा। इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने तैयारियां कर ली हैं। राज्य की 81 नगरपालिका, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायत चुनाव तथा अन्य स्थानीय निकाय सीटों पर उपचुनाव सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होंगे।

ये चुनाव इलेक्ट्रोनिक वॉटिंग मशीन (ईवीएम) से होंगे। कोविड-19 महामारी के चलते स्वास्थ्य विभाग से समन्वय बनाकर चुनाव होंगे। इसके लिए राज्य चुनाव आयोग ने गाइड लाइन बनाई है। चुनाव अधिकारी व जिला कलक्टर ने महानगरपालिका चुनाव कराने को लेकर पुख्ता इंतजाम भी कर लिए हैं। वहीं मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस हो गई है। राज्यभर में एक लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। चुनाव अधिकारी व जिला कलक्टर ने महानगरपालिका चुनाव कराने को लेकर पुख्ता इंतजाम भी कर लिए हैं। सुदूरवर्ती क्षेत्रों के मतदान कर्मचारी शनिवार शाम पहुंच गए।

चुनाव प्रक्रिया के लिए सुरक्षा की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इसके लिए 23932 मतदान केन्द्रों पर पुलिस की तैनाती की जाएगी। चुनाव प्रक्रिया में एक लाख से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को लगाया जाएगा। एसआरपी की 95 कम्पनियां तैनात होंगी।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned