scriptअहमदाबाद के पश्चिम भाग में 55 दिन बाद चहल पहल | Lock Down, Ahmedabad, | Patrika News

अहमदाबाद के पश्चिम भाग में 55 दिन बाद चहल पहल

locationअहमदाबादPublished: May 19, 2020 09:47:31 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

पान मसाला की दुकानों पर रही भीड़ऑफिसों में 33 फीसदी कर्मचारी उपस्थित

अहमदाबाद के पश्चिम भाग में 55 दिन बाद चहल पहल

अहमदाबाद के पश्चिम भाग में 55 दिन बाद चहल पहल

अहमदाबाद. लगभग 55 दिन के लॉक डाउन के बाद मंगलवार से शहर के पश्चिम भाग में चहल-पहल देखी गई। शहर में सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक दुकानें खुली रहीं। पहले दिन मंगलवार को पान मसाला आदि दुकानों पर ज्यादा भीड़ रही। इसके अलावा मोबाइल फोन, मोबाइल रिपेयरिंग और हेयर कटिंग की दुकानों पर भी लोग ज्यादा संख्या में पहुंचे। शहर के पूर्व भाग को कन्टेन्मेंट घोषित किया गया है हालांकि इस भाग में सिर्फ 10 वार्ड ही रेड जोन में शामिल हैं। पूर्व भाग में सब्जी, फल एवं अनाज और मेडिकल सुविधाओं के अलावा सभी दुकानें बंद रखी गईं।
अहमदाबाद शहर को साबरमती नदी ने पश्चिम
और पूर्व दो भागों में विभाजित किया है। कोरोना के अधिकांश संक्रमित पूर्व क्षेत्र में होने के कारण कन्टेंमेंट जोन घोषित किया है। पश्चिम क्षेत्र में नवरंगपुरा , पालडी, सेटेलाइट, घाटलोडिया, नारणपुरा चांदलोडिया आदि क्षेत्र हैं। इन क्षेत्रों में ज्यादातर दुकानें खोलने की मंजूरी दिए जाने से मंगलवार से लोगों का आवागमन शुरू हो गया। सुबह आठ से शाम चार बजे तक दुकानों को सशर्त खोलने की मंजूरी दी गई है। जिसमें सभी ( ग्राहक एवं व्यापारियों) को सोशल डिस्टेंस, मास्क का उपयोग अनिवार्य किया गया है। पहले दिन पान, मसाले, मोबाइल की दुकान, नाई (बाल दाढ़ी काटने वाली) की दुकानों पर भीड़ देखी गई। इस दौरान ज्यादातर लोग इच्छा से ही सोशल डिस्टेंस का पालन भी करते हुए देखे गए।
ये दुकानों रहीं खुली
पश्चिम भाग में सरकारी और निजी कार्यालय 33 फीसदी कर्मचारियों के साथ खोले गए। अहमदाबाद के कोविड इन्चार्ज डॉ. राजीव गुप्ता के अनुसार कार्यालयों में कर्मचारियों की संख्या पारी में 33 फीसदी से अधिक नहीं होनी चाहिए। इनके अलावा पान की दुकानें, हेयर कटिंग, गैरेज, मरम्मत की दुकानें आदि खुली रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो