scriptLockdown 3.0: इस शहर में लॉकडाउन का कड़ा अमल करने पर सोसाइटी सम्मानित, उपहार में पुलिस ने दिया सेनेटाइजर | lockdown 2.0, Rajkot, Society, implementation, Gujarat | Patrika News

Lockdown 3.0: इस शहर में लॉकडाउन का कड़ा अमल करने पर सोसाइटी सम्मानित, उपहार में पुलिस ने दिया सेनेटाइजर

locationअहमदाबादPublished: May 03, 2020 07:53:56 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

lockdown 2.0, Rajkot, Society, implementation, Gujarat

Lockdown 2.0:  इस शहर में  लॉकडाउन का कड़ा अमल करने पर सोसाइटी सम्मानित, उपहार में पुलिस ने  दिया प्रमाणपत्र व सेनेटाइजर

Lockdown 2.0: इस शहर में लॉकडाउन का कड़ा अमल करने पर सोसाइटी सम्मानित, उपहार में पुलिस ने दिया प्रमाणपत्र व सेनेटाइजर

रोहित संगाणी/उदय पटेल

राजकोट. विश्व भर में कोरोना वायरस को लेकर गुजरात में 38 दिनों का लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के सख्त अमल के लिए राजकोट पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। वहीं राजकोट के लोग भी पुलिस को इसमें साथ देते दिख रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान राजकोट पुलिस ने लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक नायाब तरीका निकाला जिसमें लॉकडाउन का कड़ाई से अमल करने वाली सोसाइटी को श्रेष्ठ सोसाइटी के रूप में सम्मानित किया गया। इन सोसाइटी को उपहार में प्रमाण पत्र व सेनेटाइजर भी दिया गया।
इसमे जोन -1 इलाके के उत्तर डिवीजन में शहर के त्रिकोणबाग के पास तनिष्क अपार्टमेंट वहीं पूर्व डिवीजन में बोलबाला मार्ग पर अवंतिका पार्क को श्रेष्ठ सोसाइटी के रूप में सम्मानित किया गया। जोन-2 इलाके में शहर के साधु वासवाणी रोड पर गार्डन सिटी को और नानामावा रोड पर हरिद्वार हाइट्स को सम्मानित किया गया।
इसके लिए राजकोट शहर के पुलिस थानों को चार डिवीजन में बाटा गया। इस दौरान शहर पुलिस के कार्यों की को शहर के लोगों ने बखूबी प्रशंसा की वहीं पुलिस ने भी शहर के सभी चारों डिवीजन में लॉकडाउन का श्रेष्ठ तरीके से पालन करने वाली सोसाइटी को सराहने का तय किया। इसके लिए एक समिति का गठन किया गया। श्रेष्ठ सोसाइटी चुनने के लिए 13 अलग-अलग मानदंड भी तय किए गए। श्रेष्ठ सोसाइटी को प्रमाणपत्र व सेेनेटाइजर देकर सम्मानित किया गया। भविष्य में भी इसी तरह लॉकडाउन का कड़े ढंग से अमल करने वाली सोसाइटी को श्रेष्ठ सोसाइटी के रूप में सम्मानित किया जाएगा।
राजकोट पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल के मुताबिक राजकोट के शहर के लोगों ने लॉकडाउन के दौरान काफी संयम रखा। साथ ही लोगों ने पुलिस के कार्य में काफी सहयोग दिया। राजकोट के लोगों के संयम के कारण शहर-जिले को ऑरेन्ज जोन में रखा गया।

राजकोट शहर में गुजरात का पहला कोरोना मामला आया था। यहां पर अब तक 58 मामले आ चुके हैं वहीं एक मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो