Lockdown 3.0: कोरोना के संकट में गुजरात के गैस आधारित उद्योगों को लेकर कई राहत

lockdown 3.0, Coronavirus, Gujaart, Gas based industries,

By: Uday Kumar Patel

Updated: 10 May 2020, 05:21 PM IST

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की स्थिति में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य के उद्योगों के लिए कई अहम निर्णयों की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में मोरबी सिरेमिक सहित गैस आधारित गुजरात गैस कंपनी लिमिटेड के गैस उपयोगकर्ता को कई राहत देने का निर्णय लिया है।
राज्य सरकार के मुताबिक ऐसी जो कंपनियां गुजरात गैस कंपनी लिमिटेड का गैस उपयोग करती हैं वैसी कंपनियों को मार्च महीने के दूसरे पखवाड़े में जो रकम देनी थी उस रकम भरने की समय सीमा दस मई तक बढ़ाए जाने का निर्णय लिया गया है। 10 मई तक की शेष रकम को अब 23 जून तक भरा जा सकेगा। इसके लिए 15-15 दिनों की चार किश्तें देनी होगी।

राज्य सरकार की ओर से लिए गए एक और अहम निर्णय के तहत उद्योगों को प्रत्येक महीने बिल में भरने वाले फिक्स शुल्क मिनिमन ऑफ टेक प्राइस से भी 3 महीना यानी अप्रेल, मई और जून महीने के लिए राहत दी गई है। इसके तहत गुजरात गैस कंपनी लिमिटेड के बिल संबंधी भुगतान यदि देरी से किया जाए तो 18 फीसदी ब्याज की जगह अब 10 फीसदी ही वसूल की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य में मोरबी, सौराष्ट्र सहित दक्षिण गुजरात के छोटे उद्योगों जो गुजरात गैस कंपनी लिमिटेड के गैस का उपयोगकर्ता हैं उन्हें लॉकडाउन की स्थिति में आर्थिक राहत देने का निर्णय लिया है।
रूपाणी ने नए औद्योगिक प्रोजेक्ट गुजरात में लाकर रोजगार मिलने को लेकर श्रमिकों के हितों की रक्षा के उद्देश्य के साथ श्रम सुधार को लेकर कई अहम घोषणाएं भी की है।

coronavirus
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned