scriptlockdown 3.0: चीन से गुजरात आने वाली कंपनियों के लिए नोडल ऑफिसर्स नियुक्त होंगे, अलग-अलग अधिकारियोंं को जिम्मेदारी | lockdown 3.0, Gujarat, China, Companies, Investment | Patrika News

lockdown 3.0: चीन से गुजरात आने वाली कंपनियों के लिए नोडल ऑफिसर्स नियुक्त होंगे, अलग-अलग अधिकारियोंं को जिम्मेदारी

locationअहमदाबादPublished: May 09, 2020 03:20:47 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

lockdown 3.0, Gujarat, China, Companies, Investment

lockdown 3.0: चीन से गुजरात आने वाली कंपनियों के लिए नोडल ऑफिसर्स नियुक्त  होंगे, अलग-अलग अधिकारियोंं को जिम्मेदारी

lockdown 3.0: चीन से गुजरात आने वाली कंपनियों के लिए नोडल ऑफिसर्स नियुक्त होंगे, अलग-अलग अधिकारियोंं को जिम्मेदारी

अहमदाबाद. कोरोना वायरस के संकट के दौरान जापान, कोरिया, अमरीका व एशियाई देशों ने चीन छोडऩे का मन बना रही है। इन परिस्थितियों में इन देशों की कंपनियों को भारत और विशेषकर गुजरात में निवेश करने के लिए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उच्च स्तरीय बैठक में कई अहम निर्णय लिए। इसके तहत राज्य सरकार ने जापान की जेट्रो, कोरिया की कोट्रा, अमरीका की यूएसआईएसपीएफ व यूएसआईबीसी से भी विचार विमर्श करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक कंपनियों के गुजरात आने और इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को राज्य में रोजगार मिलने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। चीन से आने वाली कंपनियों के लिए नोडल ऑफिसर्स भी नियुक्त किए जाएंगे। इस दिशा में राज्य का उद्योग विभाग पूरे उत्साह और पॉज़िटिवटी के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से गुजरात पहले एफडीआई में आगे था और रोजग़ार में आगे था, अपनी इस उपलब्धि को हम इसी तरह बनाए रखेंगे।
उन्होंने बताया कि गुजरात में वित्तीय वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में 24 हजार करोड़ का विदेशी पंूजीनिवेश किया गया था। गत तीन वर्षों में राज्य में 2575 इंडस्ट्री और 734 फैक्ट्री स्थापित की गई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह खान व खनिज विभाग के प्रधान सचिव मनोज कुमार दास, श्रम व रोजगार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विपुल मित्रा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो