scriptlockdown 4 : दुकानें खुलते ही उमड़ी खरीदारों की भीड़ | lockdown 4 : Shop, Market, Open, Gujrat, jamnagar | Patrika News

lockdown 4 : दुकानें खुलते ही उमड़ी खरीदारों की भीड़

locationअहमदाबादPublished: May 19, 2020 11:47:12 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

स्थिति बिगड़ी तो पुलिस ने बंद कराई दुकानें, आज से फिर खुलेंगी थोक व्यापारियों की दुकानें

lockdown 4 : दुकानें खुलते ही उमड़ी खरीदारों की भीड़

lockdown 4 : दुकानें खुलते ही उमड़ी खरीदारों की भीड़

जामनगर. लॉक डाउन- 4 में मिली छूट को देखते हुए मंगलवार सुबह जामनगर शहर में दुकानों के खुलते ही खरीदारों की कुछ इस कदर भीड़ उमड़ पड़ी कि पुलिस को पुन: दुकानें बंद करानी पड़ी। विशेषकर शहर के सबसे व्यस्ततम बाजारों में से एक ग्रेन मार्केट में तो कुछ इस कदर भीड़ थी कि जिससे सड़क पर वाहनों का आवागमन भी बाधित हो गया। यहां पर थोक व्यापारियों की दुकानों के सामने शहरवासियों के अलावा आसपास के क्षेत्रों से भी खुदरा व्यापारी सामान खरीदने के लिए आए थे। यहां पर पान और तंबाकू की दुकानों के सामने तो भीड़ इस कदर एक दूसरे को धक्का देकर आगे निकलना चाह रही थी जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग का कभी नाम ही नहीं सुना हो।

व्यापारी मंडल के पदाधिकारियों की हुई बैठक


इस स्थिति को देखते हुए आखिरकार जामनगर व्यापारी महामंडल के कार्यालय में मंडल के पदाधिकारियों की बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि बुधवार से यहां पर थोक व्यापारियों की दुकानें खुलेंगी लेकिन इसके लिए निजी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा और पुलिस की भी मदद ली जाएगी। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि यदि इसी तरह की भीड़ दुकानों के सामने रहेगी तो यह शहरवासियों के लिए भी अच्छी बात नहीं होगी। यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालना नहीं होता है तो फिर इसका खामियाजा भी सभी लोगों को भुगतना पड़ेगा।
पान मसाला खरीदने के लिए कुछ दुकानों के सामने लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का कुछ देर तक पालना किया लेकिन हालात ऐसे हो गई कि कोई किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था। आखिरकार स्थिति को देखते हुए जामनगर व्यापारी महामंडल के अध्यक्ष सुरेश तन्ना को आगे बढ़कर हस्तक्षेप करना पड़ा। बाद में व्यापारी महामंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक शरद सिंघल से भी सहयोग की मांग की है। बुधवार सुबह से फिर से ग्रेन मार्केट में थोक व्यापारियों की दुकाने खुलेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो