मुख्यमंत्री ने कहा : लॉकडाउन की योजना नहीं ....????

घबराएं नहीं, मास्क पहनें, सोशल डिस्टेसिंग रखें : Lockdown, Chief minister, curfew, Mask, social distancing, Corona

By: Pushpendra Rajput

Published: 20 Nov 2020, 08:49 PM IST

गांधीनगर/पालनपुर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Chief minister rupani) ने शुक्रवार को यात्राधाम अंबाजी (amba ji) में आद्यशक्ति मां अम्बा के दर्शन और पूजा-अर्चना के बाद कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) की कोई योजना नहीं है। आमजन के स्वास्थ्य देखभाल (Health) और सतर्कता के लिए अहमदाबाद में शनिवार और रविवार को सप्ताहांत में कफ्र्यू लगाया गया है। कोरोना संक्रमण (Corona pandemic) से निपटने के लिए अंतिम दो-तीन दिनों में राज्य सरकार ने कई अहम निर्णय किए हैं।

रुपाणी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में कुछ इजाफा हुआ है। ऐसे में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सभी व्यवस्था उपलब्ध कराई गई हैं। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्कता ( alert) से दिशा-निर्देशों का पालन करें। मास्क पहनें और सोशल डिस्टेसिंग ( social distancing) बनाए रखें।

सेनेटाइजर और साबुन से हाथ धोने की आदत बनाएं।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की पढ़ाई को ध्यान में रखकर 23 नवम्बर से कक्षा 9 से 12 तथा कॉलेज प्रारंभ होने वाले थे, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए फिलहाल स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाएंगे।

अम्बाजी के विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अंबाजी मंदिर की भव्यता और यात्रियों की संख्या को देखते हुए अम्बाजी डवलपमेन्ट ऑथोरिटी का गठन किया गया है ताकि आगामी समय में यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाई जा सकें। अंबाजी का तीव्रता से विकास हो रहा है।

इस मौके पर अंजली रुपाणी, सांसद परबत पटेल, विधायक शशीकांत पंड्या, पूर्व केन्द्रीय मंत्री हरिभाई चौधरी, पूर्व मंत्री केशाजी चौहाण, कलक्टर आनंद पटेल, जिला विकास अधिकारी अजय दहिया, जिला पुलिस अधीक्षक तरुण दुग्गल, सहायक कलक्टर प्रशांत झीलोवा, अम्बाजी ट्रस्ट के प्रशासनिक अधिकारी सुधेन्द्रसिंह चावड़ा उपस्थित थे।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned