राज्य में नहीं होगा लॉकडाउन,चार महानगरों में रात्रि कफ्र्यू रहेगा

राज्य सरकार सजग है, हालात काबू में : Lockdown, curfew, metro city, corona alert, Gujarat government

By: Pushpendra Rajput

Published: 26 Nov 2020, 10:39 PM IST

गांधीनगर, राज्य में लॉकडाउन (lockdown) या कफ्र्यू (curfew) लगाने की बातें महज अफवाह हैंं। घबराने या डरने की आवश्यकता नहीं है। हालांंकि राज्य के अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा जैसे महानगरों में रात्रि कफ्र्यू लगा रहेगा। राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार पूर्णत: कटिबद्ध है। सरकार सजग है और हालात नियंत्रण में हैं। कोरोना संक्रमण घटे और संक्रमितों को बेहतर उपचार मिले ताकि वे स्वस्थ हों। इसके लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हैं। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुरुवार को जारी बयान में यह बात कही।

उन्होंने आमजनों से अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी को एसओपी (मार्गदर्शिका) का पालन करें। मास्क पहनें और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखें। भीड़भाड़ नहीं करें। स्वयं सतर्कता और सावचेत रहें। किसी भी तरह को डर रखने या घबराने की आवश्यकता नहीं हैं। सरकार पूर्णत: सजग है और परिस्थिति नियंत्रण में हैं।
उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी यदि संक्रमण बढ़ेगा या स्थिति विकट होती है तो राज्य सरकार लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखकर उचित निर्णय लेगी। कोरोना संक्रमण को रोकने, बेहतर उपचार सुविधा के लिए राज्य सरकार ने मास्टर प्लान और एक्शन प्लान तैयार किया है। उसके ही मुताबिक कार्रवाई की जा रही है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned