scriptLockdown: जीटीयू की ओर से देश में अपनी तरह का पहला टेस्ट | Lockdown, GTU, Online mock test, Ahmedabad, Gujarat | Patrika News

Lockdown: जीटीयू की ओर से देश में अपनी तरह का पहला टेस्ट

locationअहमदाबादPublished: May 30, 2020 09:55:48 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Lockdown, GTU, Online mock test, Ahmedabad, Gujarat

Lockdown:  जीटीयू की ओर से देश में अपनी तरह का पहला टेस्ट

Lockdown: जीटीयू की ओर से देश में अपनी तरह का पहला टेस्ट

अहमदाबाद. गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (जीटीयू) की ओर से एक लाख 28 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों का का ऑनलाइन मॉक टेस्ट का आयोजन किया गया। देश में यह अपनी तरह की यह पहली यूनिवर्सिटी है जिसने इतने बड़े पैमाने पर ऑनलाइन मॉक टेस्ट लिया है।
ज्यादा संख्या में विद्यार्थियों के ऑनलाइन टेस्ट देने के कारण उनके मोबाइल नेटवर्क की समस्या को ध्यान में रखकर इन सभी विद्यार्थियों को जीटीयू की ओर से अतिरिक्त समय देकर मॉक टेस्ट लिया गया। जीटीयू की ओर से कहा गया है कि आगामी दिनों में भी इसी प्रकार विद्यार्थियों के हित में निर्णय लिए जाएंगे।
जीटीयू राज्य की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी में शामिल है जिसके तहत 550 से ज्यादा कॉलेज पंजीकृत हैं वहीं 5.5 लाख विद्यार्थी अध्ययनरत हैं।
मॉक टेस्ट में पूछे गए 30 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों का परिणाम तुरंत ही विद्यार्थी को अपने डिजिटल उपकरण पर ही मिल गए। विद्यार्थियों ने मोबाइल, लैपटॉप जैसे उपकरण के मार्फत ऑनलाइन टेस्ट दिया था। इस टेस्ट का आयोजन प्रायोगिक तौर पर किया गया था।
जीटीयू के रजिस्ट्रार डॉ के एन खेर के मुताबिक जीटीयू की ओर से ली गई ऑनलाइन मॉक टेस्ट देश में अपनी तरह का पहला इस तरह का टेस्ट है जहां पर 1.28 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने मोबाइल, लैपटॉप, डेस्कटॉप जैसे उपकरण के मार्फत यह ऑनलाइन टेस्ट दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो