scriptLockdown: सवा लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का ऑनलाइन मॉक टेस्ट लेने वाली जीटीयू पहली यूनिवर्सिटी | Lockdown, Gujarat, GTU, students, Online mock test, University, | Patrika News

Lockdown: सवा लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का ऑनलाइन मॉक टेस्ट लेने वाली जीटीयू पहली यूनिवर्सिटी

locationअहमदाबादPublished: May 30, 2020 09:39:46 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Lockdown, Gujarat, GTU, students, Online mock test, University,

Lockdown:  सवा लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का ऑनलाइन मॉक टेस्ट लेने वाली जीटीयू पहली यूनिवर्सिटी

Lockdown: सवा लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का ऑनलाइन मॉक टेस्ट लेने वाली जीटीयू पहली यूनिवर्सिटी


उदय पटेल

अहमदाबाद. कोरोना की महामारी के दौरान लॉकडाउन के कारण इन दिनों जहां देश भर के स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद है, वहीं इन परिस्थितियों में विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान नही होने के उद्देश्य से हाल ही में अहमदाबाद स्थित गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (जीटीयू) की ओर सेऑनलाइन मॉक टेस्ट का आयोजन किया गया। देश में यह अपनी तरह की यह पहली यूनिवर्सिटी है जिसने इतने बड़े पैमाने पर ऑनलाइन मॉक टेस्ट लिया है। इस टेस्ट में एक लाख 28 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
इसके तहत म्यांमार, श्री लंका, भूटान जैसे देश के विद्यार्थियों तथा भारत से पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, उत्तराखंड, गोवा, तेलंगाना और कर्नाटक जैसे 20 से ज्यादा राज्यों के 1 लाख 28 हजार 415 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन मॉक टेस्ट दिया।
विद्यार्थियों की ओर से की जा रही तैयारियों के एक टेस्ट के रूप में प्रायोगिक तौर पर हाल ही में गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी की ओर सेऑनलाइन मॉक टेस्ट का आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो