दस माह बाद लौटी स्कूल-कॉलेज में रौनक

lockdown, school, ministers, MLA, social distance, mask, senetizers: कक्षा 10-12 में 35 से 40 फीसदी, कॉलेजों में 40 से 50 फीसदी छात्र. स्कूलों पर मंत्रियों और विधायकों ने किया स्वागत

By: Pushpendra Rajput

Published: 11 Jan 2021, 11:00 PM IST

गांधीनगर. लॉकडाउन के दस माह बाद गुजरात में सोमवार से फिर प्रारंभ हुए स्कूल-कॉलेजों के पहले दिन जहां कक्षा-10 व 12 में 35 से 40 फीसदी और कॉलेजों में 40 से 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति रही। स्कूलों पर मंत्रियों और विधायकों ने विद्यार्थियों का स्वागत किया। शिक्षामंत्री भूपेन्द्रसिंह चुड़ास्मा ने यह जानकारी दी।

शिक्षामंत्री भूपेन्द्रसिंह चुड़ास्मा और शिक्षा राज्यमंत्री विभावरीबेन दवे ने कहा कि राज्य सरकार ने सोमवार से राज्य के सभी बोर्ड की स्कूलों में कक्षा 10 और 12 के वर्गों में पुन: प्रत्यक्षतौर पर शिक्षा कार्य प्रारंभ करने का निर्णय किया था, जिसका सकाराात्मक असर देखा गया। वहीं राज्य में कॉलेजस्तर पर पोस्ट ग्रेज्युएट और ग्रेज्युएशन के अंतिम वर्ष के वर्ग प्रारंभ हुए।

मंत्रियों ने इस व्यवस्था पर संतोष जताया और अधिकारियों को आदेश दिए कि यह व्यवस्था नियमित तौर पर जारी रहनी चाहिए। उन्होंने अभिभावकों का भी आभार जताया और अपने बच्चों को स्कूल भेजने का अनुरोध किया। आगामी दिनों में विद्यार्थियों की संख्या और बढ़ेगी।

छात्रों को सेनेटाइजर और मास्क देने के बाद स्कूल में प्रवेश कराया गया। विद्यार्थियों में भी खासा उत्साह देखा गया। गृहराज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने अहमदाबाद के वस्राल स्थित अर्पण इन्टरनेशनल स्कूल में छात्रों का स्वागत किया। साणंद के सी.के. हाईस्कूल में शिक्षा राज्यमंत्री विभावरी दवे ने 85 छात्रों का स्वागत किया। वहीं राजस्व मंत्री कौशिक पटेल ने सोला रोड स्थित द नेशनल स्कूल के छात्रों का स्वागत किया।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned