आंगडिय़ाकर्मी से २२ लाख की लूट, सात गिरफ्तार

आंगडिय़ाकर्मी से २२ लाख की लूट, सात गिरफ्तार

Gyan Prakash Sharma | Updated: 25 Jan 2018, 11:19:32 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

माल बरामद

पालनपुर. भीलड़ी थाने की सीमा में स्थित वडावळ गांव के निकट डीसा हाईवे पर आंगडिय़ा पेढ़ी के कर्मचारी से हुई २२ लाख रुपए की लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने ७ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पाटण जिला स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में बनासकांठा जिले की डीसा तहसील के भोयण निवासी दीपक ठक्कर, जिगरकुमार ठक्कर, गायत्रीनगर निवासी किशन जयसवाल, डीसा निवासी राकेश माजीराणा, देवचंद ठाकोर, सुरेश माजीराणा एवं सुभाष ठाकोर शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट का माल बरामद किया।
पुलिस ने बताया कि वडावळ गांव के निकट आंगडिय़ा पेढ़ी के कर्मचारी पर हमला करके हमलावर २२ लाख रुपए को लूट ले गए। लूट की गुत्थी सुलझाने के लिए पाटण जिला अधीक्षक अश्विन चौहान की सूचना पर पाटण एसलीबी की दो टीमें बनाई गई थी। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खलीपुर रोड से गुजर रही कार को रोककर तलाशी ली, जिसमें सवार सातों पकड़कर पूछताछ की। प्रारंभिक पूछताछ में सातों ने आंगडिय़ाकर्मी से लूट की बात कबूल की। पुलिस ने स्थल से लूटे गए २२ लाख १० हजार रुपए, कार, चार मोबाइल व तलवार बरामद की है।

चालक ने दी थी लुटेरों को सूचना
प्रारंभिक पूछताछ में दीपक ठक्कर ने बताया कि बुधवार शाम को करीब ७ बजे के आसपास दीपक के बहनोई रविकुमार ठक्कर ने दीपक को फोन करके बताया कि वह एक आंगडिय़ा पेढ़ी के वाहन को राधनपुर से डीसा ले जा रहा है और रुपए लेकर राधनपुर से निकलने वाले हैं। ऐसे में आगे आकर रुपए को लूट लो। इस सूचना के आधार पर लूट की योजना बनाई और आंगडिय़ा की कार को रोककर रुपए को लूट लिया। लूट का मामला भीलडी पुलिस थाने में दर्ज होने से एलसीबी ने आरोपियों को पुलिस को सौंपा। आरोपियों में से दीपक ठक्कर इससे पूर्व चाणस्मा पुलिस थाने में प्रोही के मामले में, किशन डीसा में अपहरण के मामले में, सुरेश मारपीट व लूट के मामला में, राकेशभाई लूट, फिरौती के मामले में, सुभाष सेंधमारी के मामले में और देवचंद चेन छीनने व सेंधमारी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

हमला कर चौकीदार दम्पती से लूट
राजकोट. राजकोट-अहमदाबाद हाईवे पर बामणबोर जीआईडीसी स्थित कम्पनी के प्लॉट में चौकीदार दम्पती पर बुधवार रात को अज्ञात लोगों ने हमला किया और नकदी व गहनों को लूट ले गए।
जानकारी के अनुसार सुरेन्द्रनगर जिले की चोटीला तहसील के बामणबोर जीआईडीसी में गुजरात फोर्जिंग कम्पनी के प्लॉट में नरेन्द्र राजपूत व उनकी पत्नी अनीता राजपूत चौकीदार के रूप में कार्यरत हैं और कम्पनी के कमरे में ही रहते हैं। बुधवार रात को अज्ञात तीन जनों ने दम्पती पर हमला किया और गहने व नकदी को लूट ले गए। जख्मी दम्पती को कुवाडवा में प्राथमिक उपचार केबाद राजकोट सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में बामणबोर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned