scriptरेलयात्री को गुम हुआ बैग सौंपा | Lost bag handed over to railway passenger | Patrika News

रेलयात्री को गुम हुआ बैग सौंपा

locationअहमदाबादPublished: Sep 20, 2018 09:45:47 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

बैग में थे 80 हजार

RPF

रेलयात्री को गुम हुआ बैग सौंपा

अहमदाबाद/राजकोट. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) – द्वारका की टीम ने रेलयात्री को गुम हुआ उसका बैग तलाश कर उसे सौंपा दिया। बैग में 80 हजार रुपए व कपड़े थे। बैग पाकर रेलयात्री का चेहरा खिला उठा।
हुआ यूं कि ट्रेन संख्या 59207 रवाना होने के बाद घबराया हुआ एक व्यक्ति आरपीएफ थाना-द्वारका पहुंचा। उस यात्री वहां मौजूदा आरपीएफ जवान को बताया कि उसका बैग जिसमें 80000 रुपए थे छूट गया है। आरपीएफ निरीक्षक ने टीम गठित कर बैग की तलाश कराई तभी ऑन ड्यूटी आरपीएफ टीम के हेड कांस्टेबल मनोज कुमार तथा कांस्टेबल रणमल भाई को एक काला बैग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 01 पर हालत में मिला। बाद में आरपीएफ कार्यालय-द्वारका लाकर उस व्यक्ति को बताया गया। उस व्यक्ति ने बैग की पहचान कर ली और उसे दो बाहरी व्यक्तियों के समक्ष खोलकर चेक किया गया तो उसमें कपड़ों के अलावा 80000 रुपया मिले। उप निरीक्षक उमेश सिंह ने कार्रवाई के बाद बैग यात्री को सौंप दिया। उस व्यक्ति ने अपना नाम उत्तर प्रदेश के कन्नौज निवासी आशिष संतोष मिश्रा (42) बताया, जो बोटाद में एक कंपनी में कैशियर है। वह अपनी पत्नी के साथ द्वारका घूमने आए थे। जल्दबाजी में उनका बैग स्टेशन पर छूट गया, जिसमें 80000 रुपए थे,। रुपए चोरी न हो जाए इसलिए इससे वह अपने लेकर ही आ गया था। यात्री ने आरपीएफ की इस कार्रवाई की सराहना की।
रेलवे स्टेशन से जेबकतरे गिरफ्तार

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम ने दो जेबकतरों को पकड़ा। कार्रवाई के बाद इन जेबकतरों को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सौंप दिया गया।
अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पर आरएमएस कार्यालय के निकट रेलयात्री उत्तमकुमार पुरोहित सो रहा था तभी उनका पर्स पार करते दो युवकों पर गश्त लगा रही आरपीएफ टीम की नजर पड़ी। आरपीएफ टीम ने सतर्कता बरतते हुए उन युवकों को पकड़ लिया। उन युवकों ने अपने नाम अहमदाबाद में खेड़ा नाका निवासी मोयुद्दीन उर्फ मोहित अहमद हुसैन शेख (24) और दरियापुर में लीमडी चौक निवासी वसीम हाजी शेख (27) बताया। जब आरपीएफ टीम ने उनकी तलाश ली तो उनके पास से एक मोबाइल फोन और 1970 रुपए मिले। बाद में आरपीएफ ने शिकायतकर्ता और आरोपियों को जब्त मुद्दामाल के साथ जीआरपी को सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो