सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी को महर्षि दयानंद सरस्वती चेयर

सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी को महर्षि दयानंद सरस्वती चेयर

Rajesh Bhatnagar | Publish: Feb, 03 2018 11:31:37 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

यूजीसी ने गुजरात में एकमात्र विवि में की आवंटित, शोध कार्य के लिए मिलेंगे 85 लाख

राजकोट. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से देशभर में तीन और गुजरात में एकमात्र सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी को महर्षि दयानंद सरस्वती चेयर आवंटित करने का निर्णय किया गया है। सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. प्रतापसिंह चौहाण ने यहां यह जानकारी दी। उनके अनुसार हरियाणा की महर्षि दयानंद सरस्वती यूनिवर्सिटी, जम्मू की जम्मू यूनिवर्सिटी व गुजरात की एकमात्र सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी का इसके लिए चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि समग्र भारत से 750 यूनिवर्सिटियों की ओर से इसके लिए मांग की गई थी।
डॉ. चौहाण के अनुसार यूजीसी की ओर से सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के लिए 85 लाख रुपए का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया है। सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी की ओर से नई दिल्ली स्थित यूजीसी मुख्यालय को शोध के क्षेत्र में महर्षि दयानंद सरस्वती चेयर आवंटित करने के लिए 85 लाख रुपए का प्रस्ताव भेजा गया था। डॉ. चौहाण व आर्ईक्यूएसी के समन्वयक डॉ. आलोक चक्रवाल की ओर से इस चेयर के लिए यूजीसी को विस्तृत प्रस्तुति भेजी गई थी।
शोध कार्य को मिलेगी गति
डॉ. चौहाण के अनुसार सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी को यह चेयर आवंटित किए जाने से यूनिवर्सिटी में शोध कार्य को गति मिलेगी और सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी को वर्ष 2019 में नेक की ओर से रि-एक्रेडिटेशन के दौरान ए प्लस ग्रेड मिलने में काफी महत्वपूर्ण साबित होगी।

परेश भाजपा तो कैलाश कांग्रेस प्रत्याशी घोषित, राजकोट मनपा वार्ड 4 में उपचुनाव 17 को
राजकोट. राजकोट महानगर पालिका के वार्ड संख्या 4 में एक रिक्त सीट के लिए आगामी 17 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन-पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन शनिवार को परेश पीपलिया को भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है।
शनिवार को भाजपा की ओर से 5 व कांग्रेस की ओर से 4 नामांकन-पत्र दाखिल किए गए। शनिवार अपराह्न 3 बजे तक नामांकन-पत्र दाखिल करने की निर्धारित समय सीमा तक भाजपा की ओर से संजय गोस्वामी, परेश पीपलिया, देवदान कुंगशिया, भरत लिंबासिया व रवि जाखेलिया ने और कांग्रेस से तुषार नंदाणिया, शैलेष नकुम, प्रवीण मकवाणा व दिलीप आहीर के अलावा हलीमा सुधाधुनिया ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया।
चुनाव में कांगे्रस को तीन व भाजपा को मात्र एक सीट
गौरतलब है कि राजकोट महानगर पालिका के चुनाव में वार्ड संख्या 4 से कांग्रेस नेे तीन व भाजपा ने मात्र एक सीट पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस पार्षद प्रभात डांगर के निधन के कारण रिक्त सीट पर आगामी 17 फरवरी को उपचुनाव होगा।

paresh

भाजपा ने परेश को चुनाव मैदान में उतारकर पटेल कार्ड व कांग्रेस ने कैलाश को चुनाव मैदान में उतारकर ओबीसी कार्ड खेला है।

kailash

कैलाश नकुम को कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned