scriptमवेशियों के टीके के गैर-कानूनी कारखाने का मुख्य सूत्रधार हिरासत में | Main facilitator of illegal cattle vaccine factory is in custody | Patrika News

मवेशियों के टीके के गैर-कानूनी कारखाने का मुख्य सूत्रधार हिरासत में

locationअहमदाबादPublished: Aug 05, 2022 10:36:44 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

एसओजी की टीम ने हिरासत में लिया

मवेशियों के टीके के गैर-कानूनी कारखाने का मुख्य सूत्रधार हिरासत में

मवेशियों के टीके के गैर-कानूनी कारखाने का मुख्य सूत्रधार हिरासत में

जामनगर. शहर के विजय नगर चुंगी नाके के समीप मवेशियों के टीके के गैर-कानूनी कारखाने से संचालक सहित दो आरोपियों को पकडऩे के बाद फरार हुए मुख्य सूत्रधार को पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने हिरासत में लिया है।
पुलिस के अनुसार विजय नगर चुंगी नाके के समीप मवेशियों के टीके के गैर-कानूनी कारखाने पर छापे के दौरान संचालक सहित दो आरोपियों को पकडक़र बड़ी मात्रा में नकली इंजेक्शन जब्त किए गए। मामले में क्षेत्र निवासी सामत गोजिया की लिप्तता का पता लगने पर वह फरार हो गया।
मुखबिर की सूचना पर एसओजी की टीम ने राजमार्ग की एक होटल के समीप से हिरासत में लिया। गौरतलब है कि सामत के खिलाफ सुरेंद्रनगर में भी नकली इंजेक्शन बनाने का मामला दर्ज किया जा चुका है।
खुले में फेंका केमिकल, कंपनी संचालक व वाहन मालिक पर मामला दर्ज

जामनगर. जिले के ध्रोल क्षेत्र में दो स्थान पर खुले में डी-कंपोस्ट केमिकल फेंककर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने को लेकर एक कंपनी के संचालक व वाहन मालिक के खिलाफ ध्रोल थाने में मामला दर्ज किया गया है।
ध्रोल तहसील में सरमरिया दादा के मंदिर से जायवा गांव के मार्ग पर 200 लीटर के 5 डिब्बों में भरा डी-कंपोस्ट केमिकल खुले में फेंक दिया गया। इसके अलावा वागुदड गांव से जायवा मार्ग पर भी दो डिब्बों में भरा केमिकल खुले में फेंक दिया गया।
सूचना मिलने पर पर्यावरण विभाग व ध्रोल थाने की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। इस दौरान जिले की कालावड तहसील के मोटा वडाला गांव के समीप स्थित एक कंपनी का केमिकल एक वाहन मालिक विजापुर के केतन की ओर से फेंकने का खुलासा हुआ।
पर्यावरण विभाग की अधिकारी कल्पना परमार ने कंपनी के संचालक राजकोट के कांति सावलिया, वाहन मालिक केतन के खिलाफ ध्रोल थाने में मामला दर्ज करवाया है। फेंका गया केमिकल पुन: डिब्बों में भरकर कंपनी में भिजवाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो