script'Make a safe, happy and divine Gujarat' - Rupani | ‘सुरक्षित, सुखी और दिव्य गुजरात बनाएं’-रूपाणी | Patrika News

‘सुरक्षित, सुखी और दिव्य गुजरात बनाएं’-रूपाणी

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम रूपाणी का जनता के नाम संदेश, भावी पीढ़ी और उसके सपनों को साकार करें

अहमदाबाद

Published: August 14, 2021 10:45:06 pm

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मां भारती की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के परिश्रम की पराकाष्ठा से हमें यह सौभाग्य मिला है कि हम इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव यानी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं। हम संकल्प करें कि गुजरात को सुरक्षित,सुखी, समृद्ध, सशक्त और दिव्य बनाएं तथा भविष्य की पीढ़ी और उनके सपनों को साकार करें।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव में भारतवासियों से प्रत्येक प्रांत-प्रदेश को साथ मिलकर 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के ध्येय से जनउत्सव माने के लिए 'संकल्प से सिद्धि’ की दिशा में आगे बढऩे का आह्वान किया है। अमृत महोत्सव उस दिशा में हमें संकल्पबद्ध होने की प्रेरणा देता है। करोड़ों गुजरातियों, गुर्जरवासियों को आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए सहभागी बनना है। प्रधानमंत्री मोदी ने जो गुजरात की अविरत विकास यात्रा शुरू कराई है, उसे मजबूती देते हुए 'उत्तम से सर्वोत्तम गुजरात’ बनाना है।
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की है तैयारी
बड़ी संख्या में गुजरात के लोगों को हमने कोरोना से स्वस्थ कर वापस घर भेजा है। यदि तीसरी लहर भी आती है, तो हमने संपूर्ण रूप से कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए पूरी ताकत से, दूसरी लहर के अनुभव के आधार पर व्यापक तैयारियां की हैं। कोरोना वैक्सीन के पौने चार करोड़ डोज दे चुके हैं और प्रतिदिन पांच लाख से ज्यादा लोगों को डोज दी जा सके, उस तरह की व्यवस्था भी व्यापक पैमाने पर शुरू की गई है।
एफडीआई का 37त्न हिस्सा अकेले राज्य में
बीते करीब डेढ़ वर्ष में 30 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य जारी रखे हैं... अनेक लोकार्पण और शिलान्यास भी हुए हैं... चुनौतियों को अवसर में बदलकर 'न झुकना है, न रुकना है’ और 'हारेगा कोरोना, जीतेगा गुजरात’ उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। मार्च-2021 तक देश में आए कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का 37 फीसदी हिस्सा अकेले गुजरात में आया है। गुजरात की इंडस्ट्रियल ग्रोथ को बढ़ाते चले आए हैं। युवाओं को रोजगार के अनेक नए अवसर उपलब्ध कराए हैं, देश में सबसे कम 1.8 फीसदी बेरोजगारी दर गुजरात की है। नई उद्योग नीति, नई पर्यटन प्रोत्साहन नीति, नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी, इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स पार्क पॉलिसी और अभी नई व्हीकल स्कैप पॉलिसी जैसी नीतियों के साथ गुजरात आगे बढ़ रहा है। हमें 'उत्तम से सर्वोत्तम’ बनना है... अभी अनेक संकल्प तय कर सिद्धियों में परिवर्तित करना है।
बेरोजगारी व भ्रष्टाचार को भगाना है
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में बेरोजगारी, गरीबी और भ्रष्टाचार को दूर करना है... गुजरात देश का ग्रोथ इंजन है और अभी धोलेरा विशेष निवेश क्षेत्र (एसआईआर) में देश का सबसे विशाल ग्रीनफील्ड इन्वेस्टमेंट रिजन हो या राजकोट का एम्स हो, एशिया की विशाल मेडिसिटी हो या गिफ्ट सिटी में इंटरनेशनल फाइनेंसियल एक्टिविटी हो, सूरत का डायमंड बूर्स या विश्व पर्यटन का धाम बन चुका स्टैच्यू ऑफ यूनिटी हो गुजरात सबसे हटकर काम कर रहा है। खेलकूद के क्षेत्र में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम नरेन्द्र मोदी स्टेडियम... वह गुजरात में हो, उस प्रतिबद्धता के साथ अभी और मील के पत्थर स्थापित करने हैं।
‘सुरक्षित, सुखी और दिव्य गुजरात बनाएं’-रूपाणी
‘सुरक्षित, सुखी और दिव्य गुजरात बनाएं’-रूपाणी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बिहार में बड़ा हादसा: गंडक नदी में डूबा ट्रैक्टर, हादसे में 2 लोगों की मौत, 20 लापताभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायासानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, बोलीं-'मेरा शरीर खराब हो रहा है'UP Assembly Elections 2022 : अखिलेश यादव ने कहा सपा की सरकार बनी तो महिलाओं को देंगे 1500 रुपये प्रति महीने पेंशनDelhi: त्रिलोकपुरी मेट्रो स्टेशन के पास मिले दो संदिग्ध बैग, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ताAC कंपार्टमेंट में गैस लीक होने की वजह से हुआ था मुंबई में INS रणवीर में धमाकाभारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरइंजन ट्रॉयल जून तक होने की उम्मीद---श्रीगंगानगर क्षेत्र में 2023 तक इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ाने का लक्ष्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.