Ahmedabad News : 'पेयजल की समस्या को स्थायी तौर पर हल करने की योजना बनाएं'

जलापूर्ति मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मध्य गुजरात के पांच जिलों के जन-प्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 08 Dec 2019, 10:58 PM IST

वडोदरा. मध्य गुजरात के पांच जिलों - वडोदरा, पंचमहाल, छोटा उदेपुर, महिसागर व दाहोद के जन-प्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक में जलापूर्ति मंत्री कुंवरजी बावलिया ने अधिकारियों को पेयजल की समस्या स्थायी तौर पर हल करने की योजना बनाने के निर्देश दिए।
बावलिया ने जन-प्रतिनिधियों की बातों और सुझावों को ध्यान से सुनकर अधिकारियों को यह निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल की स्थानीय समस्या के संदर्भ में गांव के अग्रणियों व जन-प्रतिनिधियों के अनुभवों का लाभ लेकर उनके साथ समन्वय कर समस्या का समाधान करने पर जोर दिया। उन्होंने दीर्घकाल के लिए विचार कर प्राथमिकता के आधार पर योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।
करजण के विधायक अक्षय पटेल ने शिनोर तहसील के टेकरावाला क्षेत्र में पेयजल पहुंचाने की मांग करते हुए पुरानी टंकी के स्थान पर नया सम्प बनवाने की मांग की। बावलिया ने इस पर संबंधित अधिकारियों को कार्य ेकरने के निर्देश दिए। पादरा के विधायक जसपाल पढिय़ार ने क्षेत्र में 161 करोड़ रुपए की परियोजना मंजूर करने पर मंत्री के प्रति आभार जताया और परियोजना का कार्य शीघ्र शुरू करने की अपील की। अधिकारियों ने कहा कि बड़ी परियोजना को 18 से 24 महीनों में पूरा किया जाएगा।
संतरामपुर के विधायक कुबेर डिंडोर ने वास्मो योजना को कार्यरत नहीं करने की शिकायत की। मंत्री ने संबंधित अधिकारी को स्थल की जांच कर दो दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। संखेड़ा के विधायक अभेसिंह तड़वी ने नसवाड़ी तहसील के 73 गांवों की जलापूर्ति योजना की टैंकर प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब कार्य शुरू करने की मांग की। लुणावाड़ा के विधायक जिग्नेश सेवक ने गंदा पानी छोडऩे की समस्या को दूर करने की मांग की। मंत्री ने नगरपालिका के अधिकारियों से समन्वय कर समस्या को हल करने की सलाह दी।
सावली के विधायक केतन इनामदार ने सावली समूह योजना में कई गांवों को पानी नहीं मिलने की और सावली नगरपालिका की गटर बार-बार भरने की समस्या बताई। मंत्री ने अधिकारियों को मौका-मुआयना कर समस्या हल करने के निर्देश दिए। मध्य गुजरात जोन के मुख्य अभियन्ता एन.एम. पटेल व पांचों जिलों के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned