मंजू श्री मिल परिसर का अस्पताल को किया कोविड मरीजों से मुक्त

1200 बेड में 150 के आसपास बचे हैं कोरोना संक्रमित

By: Omprakash Sharma

Published: 11 Jun 2021, 09:37 PM IST

अहमदाबाद. अप्रेल माह में भारी उपद्रव मचाने वाले कोरोना संक्रमण का वेग अब कम हो गया है। सिविल मेडिसिटी संचालित शहर के मंजूश्री मिल के अस्पताल को शुक्रवार को कोरोना मरीजों से मुक्त कर दिया। इस अस्पताल में एक मरीज उपचाराधीन था जिसे शुक्रवार को 1200 बेड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।
कोरोना की दूसरी लहर के कोहराम के बीच मंजूश्री मिल स्थित नवनिर्मित किडनी हॉस्पिटल को कोविड के मरीजों के उपचार के लिए खोला गया था। पिछले 64 दिनों में इस अस्पताल में 2500 से अधिक कोरोना के मरीजों का उपचार किया गया। पिछले कुछ दिनों से स्थिति में आए सुधार के कारण अब इस अस्पताल में एक ही मरीज रह गया था। जिसे 1200 बेड कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर मंजूश्रीमिल परिसर स्थित अस्पताल को कोरोना के मरीजों से मुक्त कर दिया गया।
सिविल मेडिसिटी के 1200 बेड हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह तक 168 मरीज थे जिसमें से शाम तक डिस्चार्ज हुए कुछ मरीजों के बाद यह आंकड़ा 150 के आसपास रह गया है।

संभावित तीसरी लहर के कारण कोविड के उपचार की व्यवस्था यथावत

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण शहर के बारह सौ बेड हॉस्पिटल में कोरोना उपचार के लिए व्यवस्था यथावत रहेगी। अब तक मंजू श्री मिल के अस्पताल में 2500 से अधिक कोरोना संक्रमितों का उपचार किया जा चुका है। लेकिन अब मरीज नहीं होने पर उसे बंद कर दिया गया है।

डॉ. राकेश जोशी , अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक सिविल हॉस्पिटल अहमदाबाद

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned