scriptअब शादी समारोह में सिर्फ 100 व्यक्ति ही ले सकेंगे भाग | marriage function, pandemic, Gujarat government, decision | Patrika News

अब शादी समारोह में सिर्फ 100 व्यक्ति ही ले सकेंगे भाग

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2020 09:06:52 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

marriage function, pandemic, Gujarat government, decision: नहीं हो सकेंगे रात में शादी समारोह

अब शादी समारोह में सिर्फ 100 व्यक्ति ही ले सकेंगे भाग

अब शादी समारोह में सिर्फ 100 व्यक्ति ही ले सकेंगे भाग

गांधीनगर. गुजरात में (Gujarat ) जहां पहले 200 व्यक्ति शादी समारोहों (marriage fuction) में भाग ले सकते थे। वहीं अब सिर्फ समारोह स्थल (marriage fuction place) की क्षमता के पचास फीसदी, लेकिन ज्यादा से ज्यादा 100 व्यक्ति ही भाग ले सकेंगे।
गुजरात में मौजूदा कोरोना संक्रमण के हालातों को देखते हुए राज्य सरकार ने सोमवार को कई अहम निर्णय किए हैं। वहीं जिन शहरों में रात्रि कफ्र्यू हैं उन शहरों में रात्रि में शादी समारोह या अन्य समारोह नहीं हो सकेंगे। ऐसे समारोहों में राज्य सरकार (state government) ने प्रतिबंध (ban) लगाया है। ये आदेश मंगलवार मध्यरात्रि से लागू होंगे।
इसके अलावा मृत्यु के किस्सों में अंतिम विधि या धार्मिक विधि में अधिकतम 50 व्यक्ति ही भाग ले सकेंगे।
अक्षरधाम मंदिर आज से छह दिनों के लिए रहेगा बंद

गुजरातभर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के चलते मंगलवार से 30 नवम्बर तक गांधीनगर स्थित अक्षरधाम मंदिर आगंतुकों के लिए बंद रहेगा। गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद मार्च से अक्षरधाम मंदिर बंद कर दिया गया। बाद में पिछले माह ही अक्षरधाम मंदिर यात्रियों के लिए खोला गया था। अब राज्यभर में फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे के चलते मंदिर प्रशासन ने 24 से 30 नवम्बर तक मंदिर बंद करने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो