scriptmaximum temperature crossed 43 degrees in Bhuj and Surendranagar | गुजरात में गर्मी का प्रकोप अप्रेल माह की शुरुआत में ही तापमान 43 डिग्री के पार | Patrika News

गुजरात में गर्मी का प्रकोप अप्रेल माह की शुरुआत में ही तापमान 43 डिग्री के पार

 

कई शहरों में अगले दो दिनों तक यलोअलर्ट के बीच लू की चेतावनी

maximum temperature crossed 43 degrees in Bhuj in Kutch and Surendranagar in Saurashtra. Amidst the increasing outbreak of heat, a yellow alert has been warned in many cities and districts of the state on Saturday and Sunday as well.

अहमदाबाद

Published: April 01, 2022 09:42:29 pm

maximum temperature crossed 43 degrees in Bhuj in Kutch and Surendranagar in Saurashtra

अहमदाबाद. गुजरात में अप्रेल ( Aprail) माह के पहले दिन शुक्रवार (Friday) को कच्छ के भुज (Bhuj) और सौराष्ट्र के सुरेन्द्रनगर (Surendranagar) में अधिकतम तापमान 43 डिग्री के पार चला गया। गर्मी के बढ़ते प्रकोप के बीच शनिवार और रविवार को भी राज्य के कई शहरों और जिलों में यलो अलर्ट की चेतावनी (yellow alert has been warned in many cities and districts of the state ) दी गई है। अहमदाबाद शहर में 41.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। सुबह दस बजे के बाद से ही कड़ी धूप और गर्म हवाएं महसूस होने लगी।
कच्छ जिले के भुज में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री दर्ज किया गया जो इस मौसम में सबसे अधिक है। इसके अलावा सुरेन्द्रनगर में भी पारा 43 डिग्री तक पहुंच गया। कच्छ जिले के कंडला एयरपोर्ट और राजकोट (Rajkot) शहर में भी तापमान 42 डिग्री के पार रहा। अहमदाबाद (Ahmedabad) शहर में 41.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। सुबह दस बजे के बाद से ही कड़ी धूप और गर्म हवाएं महसूस होने लगी। दोपहर होते होते लू के कारण लोग परेशान दिखे। जिसका असर बाजार और सडक़ों पर यथावत रहा। डीसा और अमरेली (Amreli) में भी तापमान 42 डिग्री के इर्दगिर्द रहा।
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को बनासकांठा, साबरकांठा, पाटण (Patan) अमरेली एवं कच्छ के कुछ-कुछ भागों में लू चलने की आशंका है। रविवार को भी कुछ इलाकों में लू की चेतावनी दी गई है। विभाग की ओर से गर्मी के बचाव के लिए सुझाव दिए गए हैं।
गुजरात में गर्मी का प्रकोप  अप्रेल माह की शुरुआत में ही तापमान 43 डिग्री के पार
file photo

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.