scriptएमबीबीएस, बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए 2 नवंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन | MBBS, BDS, BAMS, BHMS, Online, Admission, Application, registration, | Patrika News

एमबीबीएस, बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए 2 नवंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

locationअहमदाबादPublished: Oct 29, 2020 10:33:47 pm

MBBS, BDS, BAMS, BHMS, Online, Admission, Application, registration, बीएएमएस, बीएचएमएस कोर्स में भी 2 नवंबर से कर सकेंगे आवेदन

एमबीबीएस, बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए 2 नवंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

एमबीबीएस, बीडीएस कोर्स में प्रवेश के लिए 2 नवंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

अहमदाबाद. गुजरात के मेडिकल-डेंटल कॉलेजों में उपलब्ध स्नातक मेडिकल (एमबीबीएस) और स्नातक डेंटल (बीडीएस) कोर्स की सीटों पर प्रवेश के लिए दो नवंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। विद्यार्थी दो नवंबर को सुबह 11 बजे से रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी पिन की मेडिकल प्रवेश समिति की वेबसाइट से खरीदी कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन पिन 9 नवंबर दोपहर चार बजे तक ऑनलाइन ही खरीदे जा सकते हैं और 9 नवंबर को रात 8 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।
स्नातक आयुर्वेदिक (बीएएमएस) और स्नातक होम्योपैथिक कोर्स (बीएचएमएस) कोर्स के लिए भी 2 से 9 नवंबर के दौरान ऑनलाइन पिन खरीदकर रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं।
कोरोना को देखते हुए हेल्प सेंटरों पर सीधे जाकर रजिस्ट्रेशन की प्रतिलिपि के साथ स्वप्रमाणित प्रमाण-पत्रों की प्रतिलिपि जमा नहीं करा सकेंगे। इसके लिए विद्यार्थियों को पहले हेल्प सेंटर से टाइम और तिथि लेनी होगी यानि दस्तावेज जमा कराने के लिए भी अपोइन्टमेंट लेना होगा। 10 नवंबर दोपहर चार बजे तक दस्तावेज हेल्प सेंटरों पर जमा कराए जा सकेंगे।
अहमदाबाद, सूरत मनपा मेडिकल कॉलेज में आवेदन को स्थानीय निवासी प्रमाण-पत्र अनिवार्य
अहमदाबाद और सूरत महानगर पालिका संचालित मेडिकल कॉलेज में जो विद्यार्थी प्रवेश पाने के इच्छुक हैं। उन्हें रजिस्ट्रेशन कराने के दौरान अहमदाबाद मनपा और सूरत मनपा का स्थाई निवासी होने का प्रमाण-पत्र देना भी जरूरी है। यह प्रमाण-पत्र संबंधित मेडिकल कॉलेज के डीन से लेना होगा। इसके लिए उन्हें कॉलेज के डीन का संपर्क करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो