scriptहार्दिक से मिलने पहुंचीं मेधा पाटकर विरुद्ध नारेबाजी, बैरंग लौटी | Medha Patkar not allowed to meet Patidar leader Hardik Patel | Patrika News

हार्दिक से मिलने पहुंचीं मेधा पाटकर विरुद्ध नारेबाजी, बैरंग लौटी

locationअहमदाबादPublished: Sep 01, 2018 10:51:27 pm

बोलीं आया था फोन, रद्द करके आईं अपना कार्यक्रम

Medha patkar

हार्दिक से मिलने पहुंची मेधा पाटकर विरुद्ध नारेबाजी, बैरंग लौटी

अहमदाबाद. हार्दिक पटेल से मिलने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर भी शनिवार को अहमदाबाद पहुंची थीं, लेकिन उन्हें यहां पाटीदारों के विरोध का सामना करना पड़ा।
उनके पहुंचते ही हार्दिक पटेल के आवास पर किसान और नर्मदा विरोधी होने से जुड़े नारे लगे, जिससे वे हार्दिक के आवास पर पहुंचने के बावजूद भी हार्दिक से मुलाकात नहीं कर पाईं और उन्हें लौटना पड़ा।
हार्दिक के साथी मनोज पनारा ने भी पाटीदारों की भावनाओं को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के हाथ जोड़कर उन्हें वापस जाने की विनती की। उन्हें बताया कि हार्दिक पटेल ने पाटीदार समुदाय, साधु संत के कहने पर सुबह ही जल गृहण कर लिया है।
जिस पर मेधा ने कहा कि वह भी किसान के हितों की समर्थक हैं, जिससे यहां आई थीं। अब तक वह केरल में थीं, जिससे उन्हें पता नहीं चला। अहमदाबाद से हार्दिक के किसानों की कर्जा माफी की मांग को लेकर अनशन पर बैठने को लेकर उनके पास फोन आया। उन्हें बताया कि वह अनशन पर बैठे हैं, तुम्हें मिलने आना चाहिए। इसके बाद उनकी हार्दिक पटेल से भी बात हुई। वह अपने तय कार्यक्रम को रद्द करके यहां आईं।
उन्होंने आने से पहले हार्दिक पटेल से बातचीत भी की थी। उसे मुलाकात में कोई आपत्ति नहीं थी। वह यहां हार्दिक पटेल को जल गृहण करने के लिए कहने आई थीं। क्योंकि वह जल भी त्याग देंगे तो वह गलत होगा।
उन्होंने नर्मदा बांध के पूरे होने पर कहा कि बेशक यह पूरा हो रहा है, लेकिन अभी भी ३५ हजार परिवारों का पुन:वसन का काम बाकी है।
उधर मेधा पाटकर के इस बयान के सामने आते ही राजनीति भी गरमा गई, जिसके चलते पास को भी बयान जारी करके कहना पड़ा कि हार्दिक से एक दिन पहले मेधा पाटकर की बात हुई थी, लेकिन उन्हें आमंत्रण नहीं दिया गया था। उन्होंने सिर्फ हार्दिक पटेल का हालचाल पूछा था। उन्हें आने को नहीं कहा गया था।
उधर भाजपा ने भी मेधा पाटकर को आमंत्रित किए जाने पर सवाल पूछा है कि किसने मेधा पाटकर को आमंत्रित किया इसका जबाव पास की ओर से दिया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो