scriptसाधु-संतों के लिए भंडारा, चिकित्सा शिविर भी लगाया | Medical camp organized for saints | Patrika News

साधु-संतों के लिए भंडारा, चिकित्सा शिविर भी लगाया

locationअहमदाबादPublished: Feb 26, 2020 05:15:12 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

गिरनार पर्वत के सानिध्य में महा शिवरात्रि के मेले के बाद साधु-संतों के लिए प्रसादी

साधु-संतों के लिए भंडारा, चिकित्सा शिविर भी लगाया

साधु-संतों के लिए भंडारा, चिकित्सा शिविर भी लगाया

प्रभास पाटण. जूनागढ़ शहर में गिरनार पर्वत के सानिध्य में भवनाथ महादेव मंदिर में आयोजित महा शिवरात्रि के मेले के बाद साधु-संतों ने मंगलवार को प्रभास पाटण में महाकाली मंदिर पहुंचकर भंडारे का लाभ लिया।

सूत्रों के अनुसार भवनाथ महादेव मंदिर में आयोजित महा शिवरात्रि के मेले में हिस्सा लेने के लिए देशभर से साधु-संत पहुंचे। मेला समाप्त होने के बाद परंपरा के अनुरूप साधु-संत तुलसी श्याम, सताधार, बिलखा व गिर-कनखाई सहित तीर्थ क्षेत्रों की यात्रा कर अंतिम पड़ाव सोमनाथ महादेव की तीर्थभूमि प्रभास पाटण के त्रिवेणी संगम-श्मशान घाट स्थित महाकाली मंदिर में पहुंचे।

मंदिर के महंत तपसी बापू ने अपने आश्रम में सभी साधु-संतों का स्वागत किया और भंडारे का आयोजन किया। सभी साधु-संतों ने भंडारे का लाभ लिया। सभी को भेंट-पूजा कर महाप्रसाद वितरित किया गया। महाकाली मंदिर में पहुंचे साधु-संतों में जूना अखाड़ा के सभापति उमाशंकर भारथी, जूना अखाड़ा के शिवानंद सरस्वती, मोहन भारथी, सचिव कमलगिरि, रमता पंच आह्वान अखाड़ा के महंत थानापति गंगागिरि, सचिव राजहंसगिरि, रमता पंच महंत, भालपुरी, महंत भारद्वाजगिरि, महेन्द्र पुरी, शरद भारथी, चेतनगिरि के अलावा रामानंद पुरी भी शामिल थे। साधु-संतों के लिए आश्रम में चिकित्सा शिविर में चिकित्सक आर.डी. सावलिया, पत्नी कैलाशबेन सावलिया के अलावा अस्पताल के स्टाफ ने दवा, साधनों के साथ मानद सेवा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो