इन्कमटेक्स के अतिरिक्त आयुक्त समेत ९७१ को मेमो

इन्कमटेक्स के अतिरिक्त आयुक्त समेत ९७१ को मेमो

Omprakash Sharma | Publish: Sep, 06 2018 11:06:44 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

शहर पुलिस की ट्रैफिक ड्राइव...

अहमदाबाद. शहर को अतिक्रमण से मुक्त तथा यातायात के नियमों के पालन कराने के लिए पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से चल रहे अभियान के अन्तर्गत गुरुवार को इन्कमटैक्स के अतिरिक्त आयुक्त समेत ९७१ को मेमो थमा दिए गए।
शहर के विविध स्थलों पर की गई ट्रैफिक ड्राइव में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी भी उल्लंघन करते मिले। शहर यातायात पुलिस ने इन्कमटैक्स विभाग के अतिरिक्त आयुक्त को रोककर मेमो थमाया। बताया गया है कि अतिरिक्त आयुक्त की कार को सीटबैल्ट के बांधे बिना चलाया जा रहा था। इसके अलावा रिजर्व बैंक परिसर में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर शिकायत दर्ज की गई। बताया गया है कि बैंक परिसर में पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। ट्रैफिक ड्राइव के दौरान सरकारी कर्मचारी एवं अधिकारियों समेत एक हजार के करीब लोगों को मेमे थमाकर जुर्माना वसूला। इसमें अहमदाबाद महानगरपालिका व आयकर विभाग तथा बैंक के कर्मचारी भी मिले। एक ही दिन में जुर्माने के तौर पर एक लाख से अधिक की राशि वसूली गई।
गटरलाइन में केमिकलयुक्त पानी छोडऩे पर १० लाख का जुर्माना
अहमदाबाद. शहर के ओढव क्षेत्र में गटरलाइन में केमिकलयुक्त पानी छोडऩे पर गुरुवार को दस लाख रुपए का जुर्माना किया गया। मनपा के अनुसार इससे पूर्व १३ अगस्त को भी डोमेस्टिक लाइन में केमिकल युक्त पानी छोडऩे पर पांच लाख रुपए का जुर्माना किया जा चुका है। बारबार उल्लंघन पर यह राशि दुगनी कर दी गई।
महानगरपालिका के पूर्वजोन के एडिश्नल सिटी इन्जीनियर के अनुसार ओढव में जीआईडीसी के डोमेस्टिक लाइन कनेक्शन में से गत २५ अगस्त को सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट में पता चला कि नमूने में औद्योगिक इकाइयों का पानी मिला था। जिसकी एवज में जीआईडीसी पर दस लाख रुपए का जुर्माना किया गया। इस संबंध में जीआईडीसी को नोटिस भी जारी की गई। मनपा के अनुसार इससे पूर्व १३ अगस्त को भी डोमेस्टिक लाइन में केमिकल युक्त पानी छोडऩे पर पांच लाख रुपए का जुर्माना किया जा चुका है। बारबार उल्लंघन पर यह राशि दुगनी कर दी गई।

Ad Block is Banned