scriptवडोदरा जिले के सींधरोट गांव से और 121 करोड़ की मेफेड्रोन जब्त | Mephedrone worth Rs 121 crore seized from Sindhrot village in Vadodara | Patrika News

वडोदरा जिले के सींधरोट गांव से और 121 करोड़ की मेफेड्रोन जब्त

locationअहमदाबादPublished: Dec 07, 2022 10:11:59 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

अब तक पकड़ी गई है 607 करोड़ रुपए की ड्रग्स

वडोदरा जिले के सींधरोट गांव से और 121 करोड़ की मेफेड्रोन जब्त

वडोदरा जिले के सींधरोट गांव से और 121 करोड़ की मेफेड्रोन जब्त

वडोदरा. गुजरात आतंक निरोधक दस्ता (एटीएस), ATS को और एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। वडोदरा Vododara जिले के सींधरोट Sindhrot गांव के एक घर में दबिश देकर 121 करोड़ रुपए की मेफेड्रोन (एमडी) mephedrone (MD ) ड्ग्र्स जब्त की गई है। इससे पहले गत 29 नवम्बर को भी इस गांव से बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन बरामद की गई और पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया।
सींधरोट गांव में ड्रग्स बरामद मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के आधार पर एटीएस ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एओजी) के साथ मंगलवार को छापेमारी की। उस दौरान अलग अलग जगहों से प्लास्टिक की थैलियों में शंकास्पद ड्रग्स मिलने पर जांच की गई। एफएसएल ने मेफेड्रोन के रूप में इसकी पुष्टि कीथी। इसका वजन 24 किलो 280 ग्राम और अनुमानित कीमत 121.40 करोड़ रुपए बताई गई है। पुलिस के अनुसार इस मेफेड्रोन का निर्माण पूर्व में पकड़े गए आरोपियों ने सींधरोट गांव के निकट फैक्ट्री में ही किया था। इस फैक्ट्री में बनाई गई 607 करोड़ कीमत की मेफेड्रोन को कब्जे में ले लिया गया है। इस आरोप में सौमिल पाठक, भरत चावड़ा और शैलेष कटारिया से पूछताछ किए जाने पर मेफेड्रोन बनाने में उपयोग की 100 किलो कच्ची सामग्री वडोदरा के सयाजीगंज क्षेत्र से जब्त की है। मेफेड्रोन बनाने के लिए उपयोग में की जाने वाली मशीन और अन्य साधन भी जब्त किए गए हैं।
यह था मामला

गुजरात एटीएस की टीम ने पूर्व सूचना के आधार पर गत 29 नवम्बर की रात को सींधरोट गांव के आसपास सर्च ऑपरेशन किया था। उस दौरान अलग-अलग जगहों से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन आरोपियों को साथ रखकर सींधरोट गांव के निकट एक फैक्ट्री में छापा मारा गया। जहां से 63 किलो से अधिक मेफेड्रोन का संग्रह जब्त किया गया। इसके अलावा 80 किलो मेफेड्रोन बनाने के लिए तैयार घोल भी बरामद किया गया था। इस जत्थे की कुल कीमत 477 करोड रुपए ़ से अधिक बताई गई थी। इसके बाद गत 3 दिसम्बर को भरत चावड़ा नामक आरोपी की ओर से दो थैलियों में छिपाई गई लगभग पौने दो किलो मेफेड्रोन ड्रग्स को जब्त किया गया, जिसकी कीमत 8.85 करोड़ रुपए आंकी गईं। इस आरोप में लिप्त आरोपियों से पूछताछ किए जाने पर शैलेष कटारिया ने अपने घर पर और ड्रग्स होने की बात कही थी। जिसके आधार पर मंगलवार को छापा मारा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो