पारा 45, आखिर गांव तो जाना है..

पारा 45, आखिर गांव तो जाना है..

Pushpendra Rajput | Updated: 11 May 2018, 10:25:40 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

विलंब से ट्रेन, धूप में सिकते यात्री, कतार से निकले तो सीट गई

अहमदाबाद. पारा ४४ और ४५ डिग्री और चिलचिलाती धूप में माल-सामान लेकर कतारों में खड़े सैकड़ों लोग। कोई छांव तलाश रहा था तो कोई दुपट्टे या रूमाल से चेहरा ढांक रहा था। यह नजारा शुक्रवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो का था, जो ट्रेन संख्या 19409 अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। जनरल कोच में सीट पाने को ये लोग एक-दो घंटे से नहीं, बल्कि तीन -चार घंटे से कतार में लगे थे।
यूं आमतौर पर प्लेटफार्म नंबर-दो पर करीब साढ़े ग्यारह बजे अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस रवाना हो जाती है, लेकिन शुक्रवार को यह ट्रेन एक बजे पहुंची। पहले तो निर्धारित समय पर पहुंचने की लगातार घोषणा हुई, लेकिन रवानगी का वक्त निकल गया तो एक बार भी एनाउंसमेन्ट नहीं किया गया। यात्री तन जलाती धूप में भी कतार में खड़े रहे। कई यात्री तो सुबह आठ-नौ बजे से कतार मेें थे। उनका कहना था कि धूप तो है लेकिन कतार से निकल भी नहीं सकते, क्योंकि फिर सीट नहीं मिलेगी। जनरल कोच के कुछ यात्रियों ने बताया किवे सुबह आठ-नौ बजे से ही कतार में हैं। हालांकि कई यात्री बारी-बारी एक को कतार में खड़ा कर दूसरे को छांव में भेज देते थे।

passenger wailting

उत्तर भारत से ट्रेनें आती हैं विलंब से :
बारिश और ना कोहरा, फिर भी उत्तर भारत से आने वाली कई ट्रेनें बारह-बारह घंटे देरी से पहुंच रही हैं। शुक्रवार सुबह साबरमती एक्सप्रेस आठ से दस घंटे विलम्ब से रही। रेल प्रशासन के मुताबिक, कुल तीन ट्रेनें विलंब से रही। अहमदाबाद से रवाना होने वाली दो और भुज से रवाना होने वाली भुज-जबलपुर स्पेशल ट्रेन को रिशेड्यूल किया गया। ट्रेन संख्या-15560 अहमदाबाद-दरभंगा जनरल साधारण एक्सप्रेस शुक्रवार को निर्धारित समय शाम 7.25 बजे के बजाय रात 10.10 बजे रवाना की गई। वहीं ट्रेन संख्या-19165 अहमदाबाद-दरभंगा साबरमती एक्सप्रेस शुक्रवार रात 9 बजे के बजाय रात 10.50 बजे रवाना हुई। वहीं ट्रेन संख्या 01709 भुज-जबलपुर स्पेशल ट्रेन शुक्रवार शाम 7.05 बजे के बजाय यह ट्रेन 12 मई को दोपहर11 बजे रवाना भुज से रवाना हुई। यह ट्रेन पन्द्रह घंटे विलम्ब से रही।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned