scriptनवदंपत्तियों ने दिया विकास का संदेश | Message of development | Patrika News

नवदंपत्तियों ने दिया विकास का संदेश

locationअहमदाबादPublished: Feb 11, 2018 10:46:09 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

-समस्त आदिवासी भील सेवा समाज के सामूहिक विवाह समारोह में ३५ युगल बने हमराही

Message of development
अहमदाबाद. समस्त आदिवासी भील सेवा समाज की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में नवदंपत्तियों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या रोकने, स्वच्छता व समाज को शिक्षित करने का संदेश दिया। जो देश विकास के हित में हैं।
समाज की ओर से २०वां सामूहिक विवाह समारोह रविवार को शहर के आसारवा क्षेत्र में आयोजित हुआ, जिसमें ३५ युगल हमराही बने। इस मौके पर नवदंपत्तियों ने स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या रोकने, भील समाज को साक्षर करने तथा कुरीतियों के उन्मूलन के संकल्प भी लिए। विवाह समारोह में पहुंचे गृहराज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने नवदंपत्तियों के लिए भेंट स्वरूप घर का जरूरी सामान भी दिया। यह सामान समाज की ओर से निशुल्क उपलब्ध कराया गया। राज्य के विविध भागों से मौजूद रहे नवदंपत्तियों को आशीर्वाद देने के लिए कई जाने माने लोग पहुंचे। इस मौके पर प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन व आदिवासी जिलों से कई उच्च अधिकारियों ने भी शिरकत की। सामाजिक कार्यकर्ता हरषद पटेल ने बताया कि इन दंपत्तियों को देश के विकास के हित में कई संकल्प दिलाए गए।
राज्य के कुछ भागों में आज हल्की बारिश संभव
सर्दी बढने के भी आसार
अहमदाबाद. दक्षिण पाकिस्तान एवं उससे सटे पश्चिम राजस्थान के कुछ भागों के ऊपर सायक्लोनिक सर्कुलेशन की स्थिति का असर रविवार को गुजरात में भी देखा गया। बादल छाए रहने के कारण तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। सोमवार को राज्य के कुछ भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर गुजरात रीजन एवं कच्छ रीजन के कुछ भागों में सोमवार को गर्जना के साथ छींटे या हल्की बारिश हो सकती है। बदले मौसम के कारण सर्दी बढऩे के भी आसार हैं। अहमदाबाद में रविवार को बादलों की आवाजाही के बीच न्यूनतम तापमान में करीब तीन डिग्री सेन्टीग्रेड की बढ़ोतरी दर्ज की गई। शहर का तापमान करीब १५ डिग्री सेन्टीग्रेड रहा, जो शनिवार के मुकाबले तीन डिग्री अधिक है। अहमदाबाद शहर की हवा में ०८४ फीसदी तक आद्र्रता दर्ज की गई। राज्य में सबसे कम १२.१ डिग्री तापमान वलसाड व १२.५ डिग्री सेन्टीग्रेड भावनगर के महुवा में दर्ज किया गया।
शहर के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान
अहमदाबाद १४.७
गांधीनगर १३.७
वडोदरा १६.०
राजकोट १७.०
सूरत १८.६
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो