scriptढसा-जेतलसर मीटरगेज सेक्शन आज से बंद | meter gauge section closed from today | Patrika News

ढसा-जेतलसर मीटरगेज सेक्शन आज से बंद

locationअहमदाबादPublished: Jan 31, 2018 11:24:38 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

ब्रॉडगेज में परिवर्तन होने का काम होगा शुरू

meter gauge section

File photo

भावननगर. ढसा से जेतलसर तक मीटरगेज रेलवे लाइन पर चलने वाली सभी ट्रेनें गुरुवार से बंद होंगी। इस रूट को ब्रॉडगेज में परिवर्तन करने के चलते यह निर्णय किया है।
भावनगर मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक असलम शेख के अनुसार ढसा से जेतलसर मीटरगेज पर चलने वाली आठ ट्रेनों में हजारों यात्रियों का आवागमन होता है। १०५ किलोमीटर के इस मार्ग पर ११ स्टेशन हैं। रूट को बड़ी लाइन (ब्रॉड गेज) में बदलने का कार्य शुरू किया जाएगा। लाइन बदलने का कार्य लगभग एक वर्ष तक चलेगा। वेरावल से ढसा तक जाने वाली ट्रेन अब अमरेली-वेरावल के बीच चलती रहेगी, जो ढसा, लाठी एवं खीजडिया के बीच में बंद रहेगी। उनके अनुसार बड़ी लाइन में परिवर्तन होने के बाद इस रूट पर मेल, एक्सप्रेस स्तर की ट्रेनें भी चल सकेंगी। ट्रेनों की गति बढऩे के कारण यात्रियों का कीमती समय बच सकेगा। हालांकि फिलहाल इस रूट की आठ ट्रेनें बंद रहने के कारण यात्रियों को परेशानी हो सकती है। रेलवे ने यात्रियों से इस समय अन्तराल में आवागमन के लिए अन्य विकल्प अपनाने की सलाह दी है। इस रूट के बंद होने से ट्रेन संख्या छोटी लाइन पर चलने वाली आठ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी।
दो जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाए अतिरिक्त कोच
यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर भावनगर मंडल की दो जोड़ी ट्रेनों में अस्थायी रूप से अतिरिक्त डिब्बे जोडऩे का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या १२९७१ बांद्रा टर्मिनस से भावनगर तक रविवार से तीन मार्च तक एक शयनयान कोच बढ़ाया गया है। इसी तरह से ट्रेन संख्या १२९७२ में भावनगर से बांद्रा टर्मिनस तक गुरुवार से २८ फरवरी तक एक शयनयान कोच बढ़ाया जाएगा। ट्रेन संख्या २२९३५ बांद्रा टर्मिनस से पालीताणा तक तृतीय श्रेणी का एक शयनयान कोच शुक्रवार से २३ फरवरी तक तथा ट्रेन संख्या २२९३६ पालीताणा से बांद्रा टर्मिनस तक एक तृतीय श्रेणा का शयनयान कोच शनिवार से २४ फरवरी तक बढ़ाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो