Gujarat : कच्छ जिले के नलिया में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री

शीतलहर की चेतावनी, राज्य के अन्य भागों में भी लुढ़का पारा

By: Omprakash Sharma

Published: 18 Dec 2020, 07:23 PM IST

अहमदाबाद/आणंद. उत्तर भारत के विविध भागों में बढ़ती सर्दी का असर अब गुजरात में होने लगा है। राज्य के कच्छ जिले के नलिया में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया जो गुरुवार के मुकाबले छह डिग्री कम है। मौसम में यह सबसे कम तापमान है। मौसम विभाग ने नलिया में शनिवार और रविवार को शीतलहर की चेतावनी दी है।
राज्य के अधिकांश भागों में पिछले दो दिनों से ठंडी हवाओं के कारण सर्दी का जोर बढ़ गया है। अहमदाबाद शहर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेन्टीग्रेड दर्ज किया गया जो गुरुवार की तुलना में लगभग एक डिग्री कम है। सबसे कम न्यूनतम तापमान कच्छ के नलिया का रहा। शुक्रवार को नलिया में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया जो इस मौसम में सबसे कम है। इसके अलावा सौराष्ट्र के सबसे बड़े शहर राजकोट, कच्छ के कंडला एयरपोर्ट और उत्तर गुजरात के डीसा में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे चला गया। सर्दी का जोर बढऩे के कारण राज्यभर में लोग गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं। आणंद शहर में भी शुक्रवार को सबसे कम तापमान रहा। इसके अलावा वडोदरा में न्यूनतम तापमान 13.8 और सूरत में 15.6 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा।
मौसम विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है कि शनिवार एवं रविवार को राज्य के कच्छ जिले के नलिया व अन्य कुछ भागों में शीतलहर के कारण सर्दी का जोर बढ़ सकता है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned