scriptविधायक के रूप में ली शपथ, लेकिन कैबिनेट बैठक में फिर नहीं आए | Minister took oath as MLA but skips Cabinet meeting | Patrika News

विधायक के रूप में ली शपथ, लेकिन कैबिनेट बैठक में फिर नहीं आए

locationअहमदाबादPublished: Feb 07, 2018 11:33:23 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

एक बार भी कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लिया 

Minister Oath, Skips Cabinet Meeting
अहमदाबाद. मत्स्योद्योग राज्य मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी ने विधायक के रूप में शपथ ली, लेकिन वे कैबिनेट की बैठक में एक बार फिर अनुपस्थित रहे।
बताया जाता है कि कैबिनेट मंत्री का पद नहीं दिए जाने के कारण वे लगाातार नाराज चल रहे हैं। विजय रुपाणी की नई सरकार के ग्रहण करने के बाद से सोलंकी एक बार भी कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लिया है।
उधर बुधवार को १४वीं गुजरात विधानसभा में भावनगर ग्रामीण सीट से भाजपा विधायक व राज्य मंत्री सोलंकी ने शपथ लिया। उन्हें प्रोटैम स्पीकर डॉ नीमाबेन आचार्य ने गांधीनगर स्थित स्वर्णिम संकुल-2 में अपने चैम्बर में सोलंकी को शपथ दिलाई। इस अवसर पर भाजपा के मुख्य सचेतक पंकज देसाई सहित विधानसभा के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
सोलंकी ने मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व अन्य मंत्रियों के साथ गत 26 दिसम्बर को शपथ ली थी। इसके करीब एक महीने बाद गत 23 जनवरी को विधायकों ने शपथ ली थी, लेकिन तब सोलंकी सहित छह विधायक विभिन्न कारणों से शपथ नहीं ले सके थे।
पांच विधायकों ने मंगलवार को शपथ लिया, लेकिन सोलंकी के बाहर रहने के कारण यह संभव नहीं हो सका।

किसानों को नहीं मिला प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ
अहमदाबाद. गुजरात उच्च न्यायालय में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (पीएमएफबीवाई) को लेकर जनहित याचिका दायर की गई है। मुख्य न्यायाधीश आर. सुभाष रेड्डी व न्यायाधीश वी. एम. पंचोली की खंडपीठ ने इस मुद्दे पर केन्द्र व राज्य सरकार ने कृषि व सहकारिता विभाग, एसबीआई इंश्योरेंस सहित कई प्रतिवादियों को नोटिस जारी किया है।
याचिका में दावा किया गया है कि बाढ़ प्रभावित सुरेन्द्रनगर व मोरबी के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ नहीं मिल सका है। हजारों किसान इस योजना से वंचित रहे हैं। जिला पंचायत की ओर से दिए गए पत्र में सर्वेक्षण करने की बात कही गई है। मामले की अगली सुनवाई मार्च महीने में होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो