scriptमीठापुर की टाटा केमिकल्स की हवाई पट्टी बनेगा एयरपोर्ट | Mithapur airstrip of Tata chemicals to be developed as airport | Patrika News

मीठापुर की टाटा केमिकल्स की हवाई पट्टी बनेगा एयरपोर्ट

locationअहमदाबादPublished: May 09, 2019 04:00:14 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-केन्द्र सरकार ने आवंंटित किए 30 करोड़ रुपए

mithapur tata chemical, airstrip

मीठापुर की टाटा केमिकल्स की हवाई पट्टी बनेगा एयरपोर्ट

अहमदाबाद. केन्द्र सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय की प्रादेशिक हवाई जुड़ाव ‘क्षेत्रीय संपर्क योजना’(आरसीएस) के तहत गुजरात में टाटा केमिकल्स मीठापुर की हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जाएगा।
केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के साथ गुजरात सरकार की ओर से किए गए एमओयू के तहत राज्य में कुल 11 हवाई पट्टियों को इस कनेक्विविटी स्कीम के तहत विकसित करने के लिए केन्द्र सरकार ने पहले भी मंजूरी दी थी। अब मीठापुर की टाटा केमिकल्स की हवाई पट्टी का उपयोग भी आरसीएस के तहत विकसित करने के लिए केन्द्र सरकार ने 29.97 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।
राज्य की प्रसिद्ध तीर्थ स्थली द्वारका के साथ-साथ सौराष्ट्र के अन्य तीर्थ स्थलों पर आने वाले देश-विदेश के तीर्थ यात्रियों व पर्यटकों को हवाई मार्ग से पहुंचने में सुविधा होगा।
इससे पहले गत वर्ष नवम्बर महीने में केन्द्र सरकार ने द्वारका सहित देश भर में 11 स्थल पर इमरजेंसी हाईवे आधारित हवाई पट्टी बनने का निर्णय लिया था।
इनमें देशभर के विभिन्न राज्यों के 13 नेशनल हाईवे पर इमरजेंसी लैंडिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इनमें राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा में 2-2 तथा गुजरात, तमिलनाडु व पश्चिम बंगाल में एक-एक हवाई पट्टी निर्मित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो