scriptLRD recruitment : मेहसाणा बंद का मिला-जुला असर | Mixed effect of Mehsana bandh | Patrika News

LRD recruitment : मेहसाणा बंद का मिला-जुला असर

locationअहमदाबादPublished: Feb 15, 2020 07:10:22 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

एलआरडी भर्ती में आरक्षण का मामला, Reservation Case, LRD Recruitment, Mehsana Bandh

LRD recruitment : मेहसाणा बंद का मिला-जुला असर

LRD recruitment : मेहसाणा बंद का मिला-जुला असर

मेहसाणा. राज्य में लोकरक्षक दल (एलआरडी) भर्ती में आरक्षण को लेकर राज्य सरकार की ओर से नया परिपत्र जारी कराने की मांग को लेकर मेहसाणा में संविधान अधिकार आंदोलन समिति की ओर से शनिवार को बंद का ऐलान किया गया, जिसका मिला-जुला असर देखने को मिला।

जानकारी के अनुसार गुजरात में एलआरडी की भर्ती में आरक्षण को लेकर एक अगस्त २०१८ को सरकार की ओर से जारी किए गए परिपत्र को लेकर आरक्षित एवं गैर आरक्षित वर्ग आंदोलन कर रहा है। आरक्षित वर्ग की मांग है कि इस परिपत्र में फेरबदल होना चाहिए, जबकि गैर आरक्षित वर्ग परिपत्र में कोई सुधार नहीं करने की मांग कर रहा है। इस मुदद्े पर गांधीनगर में बीते ६७ दिनों से युवतियां प्रदर्शन कर रही हैं। अब महेसाणा में शनिवार को बंद का ऐलान किया गया। महेसाणा के सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में मंजूरी मिलने के बाद संविधान अधिकार आंदोलन समिति की ओर से मेहसाणा बंद का आह्वान किया गया। समिति की ओर से दुकानें बंद रखने की अपील की गई, जिसके चलते कुछ स्थलों पर दुकानें बंद भी दिखाई दीं, लेकिन कई जगह बाजार व दुकानें खुली भी दिखाई दीं।

एलआरडी भर्ती में मेरिट लिस्ट व आरक्षण को लेकर पिछले ६७ दिनों से युवतियां धरने पर बैठी हैं। दूसरी ओर, सरकार ने परिपत्र में फेरबदल करने की घोषणा तो कर दी है, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। ऐसे में मेहसाणा के मानव चार रास्ता के निकट एकत्रित हुए समिति के सदस्यों ने दुकानें बंद कराने का प्रयास किया। साथ ही योग्य निर्णय नहीं लिया गया तो आंदोलन तेज करने की मांग की गई है। बंद के आह्वान को देखते हुए कहीं कोई अनिच्छनीय घटना ना बने इसे देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से महेसाणा शहर में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो