scriptविक्रम माडम ने किया सदन का बहिष्कार | MLA Madam walks out of assembly on AIIMS issue | Patrika News

विक्रम माडम ने किया सदन का बहिष्कार

locationअहमदाबादPublished: Feb 21, 2018 11:46:19 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

विधानसभा की झलकियां

madam out of assembly

गांधीनगर. एम्स के मुद्दे पर चर्चा के दौरान जामनगर जिले की खंभालिया सीट से कांग्रेस विधायक विक्रम माडम ने सदन का बहिष्कार किया। एम्स की चर्चा के दौरान माडम जामनगर मेडिकल कॉलेज के प्रश्न को बार-बार उठाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बोलने का अवसर नहीं दिया। नाराज होकर माडम अपनी सीट छोड़क़र आगे बढ़ते हुए वेल की तरफ पहुंचे। इस पर स्पीकर में वेल में आने से मना कर दिया। साथ ही अपनी सीट पर चले जाने को कहा। माडम विरोध जारी रखते हुए अपनी सीट पर गए। स्पीकर ने अब उन्हें बैठने को कहा। बोलने का कोई अवसर नहीं मिलते देख माडम ने सदन का बहिष्कार करते हुए सदन से बाहर चले गए।

नितिन ने कांग्रेसी विधायकों से पूछा एम्स एटले शू?
एम्स पर चर्चा के दौरान उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कांग्रेसी विधायकों की ओर इशारा करते हुए उनसे पूछा एम्से एटले शू? (एम्स का क्या मतलब है?) उन्होंने कहा कि उन्हें सभी कांग्रेसी विधायकों से एक-एक कर पूछना है कि एम्स का क्या मतलब होता है। तब कांग्रेस के उपनेता शैलेष परमार ने कहा कि भारत में एम्स कांग्रेस लाई।

तमे एक सूत्र मंत्री उभा करो

राज्यपाल के संबोधन पर चर्चा के दौरान गांधीनगर उत्तर से कांंग्रेस विधायक डॉ. सी. जे. चावड़़ा ने भाजपा सरकार पर खूब प्रहार किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में कर्ज बढ़ा, दारू बढ़ी और सुअर-नील गाय की संख्या बढ़ी। गुजरात की भाजपा सरकार सिर्फ नारे लगाने व उत्सव मनाने का काम करती है। सरकार ने सिर्फ और सिर्फ उत्सवों, नारों, होर्डिंग व बैनरों के पीछे बेहिसाब खर्च किया है। इसलिए राज्य सरकार को एक सूत्र (नारे लगाने वाले) मंत्री बनाना चाहिए।

हजू तो पहला गीयर मां गाड़ी छे!
एम्स पर चर्चा के दौरान सदन में खूब बहस हुई। कांग्रेस के हर्षद रिबडिया के पूछे गए सवाल के दौरान उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कब से राह देखकर बैठे हुए हैं और चुटकी लेते हुए कहा कि अब वे ढाल दे रहे हैं, तब डिप्टी सीएम ने भी पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें भी ढाल देनी है। गाड़ी अच्छी तरह से चल रही है, लेकिन अभी तो गाड़ी पहले गीयर में ही चल रही है (हजू तो पहला गीयर मां गाड़ी छे)। तब विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने भी चुटकी ली और कहा कि नितिन की गाड़ी चली है, ऐसा न हो कि वह एम्स की चपेट में आ जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो