ahmedabad news: metro train के एपरेल पार्क स्टेशन पर मॉकड्रिल

मेट्रो कर्मियों को सिखाए आग बुझाने के तरीके

अहमदाबाद. गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जीएमआरसी) की ओर से बुधवार को खोखरा में एपरेल पार्क स्थित मेट्रो स्टेशन पर आग बुझाने की मॉकड्रिल की गई।
सुबह करीब पौने दस बजे खोखरा में एपरेल पार्क स्थित मेट्रो स्टेशन पर इमरजेंसी रिस्पोंस कॉल के जरिए कॉल किया गया। यह कॉल इस स्टेशन पर आग लगने का था। जानकारी मिलते ही मेट्रो कर्मचारी सतर्क हो गए और आग बुझाने के उपकरणों के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने फायर उपकरणों और पानी का फव्वारा चलाकर आग पर काबू पा लिया। साथ ही यदि कोई दिव्यांग व्यक्ति फंस जाए तो उसे बचाने की भी जानकारी दी गई।

डाकघरों में की राखी पहुंचाने की विशेष व्यवस्था
अहमदाबाद. भारतीय डाक विभाग ने गुजरात के ज्यादातर डाकघरों में राखियां भेजने के लिए विशेष व्यवस्था की है।डाकघरों में काउंटर एरिया ट्रे रखी गई है, जहां आमजन राखियां पोस्ट कर सकते हैं। राखियों की बुकिंग के लिए सभी डाकघरों में स्पीड पोस्ट की सुविधा उपलब्ध है। इसकी जानकारी भारतीय डाक की वेबसाइट पर हासिल कर सकते हैं। स्पीड पोस्ट का वन इंडिया वन रेट है। राखियां भेजने वाले शाहीबाग स्थित एनएचएस, अहमदाबाद स्थित कालूपुर रेलवे स्टेशन पर आरएमएस प्लेटफार्म नंबर-1 पर उपलब्ध है, जहां 24 घंटे स्पीड पोस्ट सुविधा उपलब्ध है। डाक विभाग ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि राखियां पोस्ट करने से पहले लिफाफा अच्छी तरीके से बंद है या नहीं या जांच कर लें।

Pushpendra Rajput
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned