Ahmedabad News : वडनगर में कोरोना संक्रमण परीक्षण की आधुनिक प्रयोगशाला शुरू

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह नगर व जन्म स्थान है महेसाणा जिले का वडनगर...

एक करोड़ रुपए खर्च, वडनगर मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन 80 रोगियों के परीक्षण की क्षमता...

महेसाणा व सुरेन्द्रनगर के रोगियों को मिलेगा निशुल्क लाभ...

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 24 Jun 2020, 10:27 PM IST

महेसाणा. जिले के वडनगर स्थित मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण परीक्षण की आधुनिक प्रयोगशाला की शुरुआत मंगलवार को की गई। करीब एक करोड़ रुपए खर्च से शुरू की गई प्रयोगशला में प्रतिदिन 80 रोगियों के परीक्षण की क्षमता है। इस प्रयोगशाला से महेसाणा व सुरेन्द्रनगर के रोगियों को निशुल्क लाभ मिलेगा। वडनगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह नगर व जन्म स्थान है।
जिला कलक्टर हसमुख के. पटेल के अनुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए व राज्य में महेसाणा व सुरेन्द्रनगर रोगियों की समीप के स्थान पर जांच कराने के लिए कोरोना वायरस के प्रतिदिन 80 परीक्षण की क्षमता वाली आधुनिक प्रयोगशाला महेसाणा जिले के वडनगर में स्थापित की गई है।
ऊंझा व वडनगर विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशाबेन पटेल और समाजसेवी सोमाभाई मोदी ने श्रीफल अर्पित कर प्रयोगशला का लोकार्पण किया। जिला विकास अधिकारी मनोज वाई. दक्षिणी ने प्रयोगशाला के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महेसाणा जिले व आस-पास के कोरोना वायरस से असरग्रस्त लोगों का निशुल्क चिकित्सकीय परीक्षण द्रुतगति से व विश्वसनीय तरीके से संभव होगा।
परीक्षण प्रयोगशाला प्रभारी डॉ. स्वाति प्रजापति, डॉ. राकेश रजत, डॉ. पायल रावल ने प्रयोगशाला की कार्यपद्धति की जानकारी दी। सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम में सीडीएचओ डॉ. टी.के. सोनी, महेसाणा के सिविल सर्जन डॉ. हर्षद परमार, वडनगर मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. सुनील ओझा, वडनगर जीएमईआरएस के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुभाष पालेकर, आरएमओ डॉ. सुरेश पटेल आदि मौजूद थे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned