script

मोदी ने वादे किए, निभाए नहीं: राहुल

locationअहमदाबादPublished: Nov 13, 2017 05:12:15 am

गुजरात में कांग्रेस की वापसी के मकसद से नवसर्जन गुजरात यात्रा लेकर रविवार शाम डीसा पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आलू के फूड प्रोसेसिंग यूनि

Modi made promises, did not play: Rahul

Modi made promises, did not play: Rahul

अहमदाबाद/डीसा।गुजरात में कांग्रेस की वापसी के मकसद से नवसर्जन गुजरात यात्रा लेकर रविवार शाम डीसा पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आलू के फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने के मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी को घेरते हुए कहा कि पिछले 22 वर्षों में भाजपा और नरेन्द्र मोदी ने सिर्फ वायदे किए हैं। लोग भी कहते हैं कि मोदी ने कोई भी वादे को पूरा नहीं किया। आलू की पैदावार करने वाले किसानों से वादा किया था आलू किलोग्राम से नहीं बल्कि ग्राम के दामों पर बिकेंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी जहां भी जाते हैं कोई न कोई वादा करते हैं, लेकिन उनको निभाते नहीं है। जहां गन्ना की पैदावार होती होगी वहां गन्ना की बात करेंगे। सूरत में कपड़े और हीरे की बात होगी। हीरा को सोने में बदलने की बात होगी।

राहुल ने किसानों का कर्जा माफ करने के मुद्दे पर केन्द्र की मोदी सरकार पर सवाल दागते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने एक लाख 30 हजार करोड़ रुपए अमीरों के माफ किए, लेकिन जब किसानों का कर्जा माफ करने की बात की तो जेटलीजी ने कहते हैं कि यह हमारा प्रोग्राम नहीं। हमारी पॉलिसी नहीं है।

हम किसानों का कर्ज माफ नहीं करना चाहते। जब देश के 5-10 अमीरों का कर्ज माफ हो सकता है तो दिन-रात मेहनत करने वाले और पसीना बहाने वालों का कर्ज क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस मन की बात करने वाली नहीं बल्कि गुजरात की जनता की बात करने वाली सरकार बनाएंगे। हमारी सरकार पांच उद्योगपतियों की नहीं होगी। गुजरात की जनता की सरकार होगी।

वाळीनाथ मंदिर में किए दर्शन

राहुल ने थरा में भरवाड और मालधारी समाज के गुरू वाळीनाथ मंदिर में दर्शन किए। उन्होंने वाळीनाथ महादेव के गुरू गादी के महंत से भी बातचीत की। महंत ने भरवाड समाज की परंपरा के मुताबिक उनका स्वागत किया।

मुमक्षु के वर्षीदान का वरघोडा निकला

शहर का एक युवक व्यवसाय छोडक़र आगामी 29 नवम्बर को मुंबई के भिवंडी स्थित जैन संघ में दिक्षा लेगा। इससे पूर्व 10 से 12 नवम्बर तक रत्नत्रय महोत्सव आयोजित किया गया। इस दौरान रविवार को उसके वर्षीदान का वरघोडा निकाला गया।

शहर की सरमतबेन झवेर मोतीचंद परिवार का मुमुक्षु धवदीप कुमार (35 वर्ष) ने व्यवसाय छोडक़र संयमपथ पर चलने का फैसला किया है। इससे पूर्व रविवार को शहर के चांदी बाजार से उसके वर्षीदान का वरघोड़ा निकाला गया। यह शहर के विभिन्न क्षेत्रों से होता हुआ वरघोडा शाम को चांदीबाजार पहुंचा। यहां जैन समाज की ओर से इसका स्वागत किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो