scriptपतंगों पर भी छाए मोदी-राहुल | Modi, Rahul even on kites | Patrika News

पतंगों पर भी छाए मोदी-राहुल

locationअहमदाबादPublished: Jan 12, 2019 11:13:35 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

मकर संक्रान्ति कल, बाल कलाकार छोटा भीम, मिकी माउस व डोरेमोन छाप पतंग भी बाजार में

Makar Sankranti on 14th January

Makar Sankranti on 14th January

अहमदाबाद/जामनगर. पतंगबाजी के लिएप्रसिद्ध उत्तरायण पर्व को लेकर बाजार रंग-बिरंगी पतंगों से सजने लगा है। एक ओर जहां पतंगों पर फिल्मी सितारें छपे हुए हैं वहीं दूसरी ओर हाल ही हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव व आगामी लोकसभा चुनावों के चलते नेता भी पतंगों पर छाने लगे हैं, जिनमें विशेषकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल हैं। इस बार ज्यादातार मोदी व राहुल ही दिखाई दे रहे हैं।
इसके अलावा, टीवी धारावाहिकों के बाल कलाकार छोटा भीम, मिकी माउस, शिवा, डोरेमान के फोटो वाली पतंगें भी बाजार में हैं, जो बच्चों को लुभा रही हैं।
लोगों की मांग के अनुरूप हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अहमदाबाद से लेकर जामनगर, वडोदरा सहित प्रदेशभर के बाजार रंग-बिरंगी पतंगों से सज गए हैं। कागज एवं प्लास्टिक की पतंगों पर अनेक प्रकार के फोटो लगाकर उन्हें आकर्षक बनाया गया है। फिल्मों के सितारे (अभिनेता-अभिनेत्री) को पतंग पर छापा गया है, वहीं दूसरी ओर नेताओं में ज्यादातर मोदी व राहुल ही दिखाई दे रहे है।
अहमदाबाद के जमालपुर, दिल्ली दरवाजा, मणिनगर, कालूपुर सहित शहर में चारों ओर पतंग एवं डोर की दुकानें सज गई हैं। इसके अलावा, लारी एवं सड़क के किनारों पर भी दुकानदारों ने अस्थायी तौर पर पतंगों की बिक्री शुरू कर दी है। उत्तरायण के बीच सिर्फ रविवार ही होने से अब पतंगबाज भी खरीदारी के लिए निकलने लगे हैं। ऐसे में व्यापारियों को रविवार को अच्छी खरीदारी की उम्मीद है।
उधर, जामनगर के बाजारों में मोदी के साथ-साथ योगी, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, राहुल गांधी अपनी टीम के साथ छाए हुए हैं। बालकों में ज्यादातर टीवी सीरियलों के बाल कलाकार की आकर्षण जमा रहे हैं। बालकों की पतंगें ५ रुपए से लेकर १५ व ५० रुपए (प्रति नग) में बिक रही हैं।
व्यापारियों का कहना है कि पतंगबाज ज्यादातार मोदी के फोटो वाली पतंगें ज्यादा खरीदते हैं। इस बार राजनीतिक पार्टियां भी अपनी पसंद की पतंग खरीद रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो