scriptकोरोना की दूसरी लहर में22 हजार से अधिक रोगियों का इलाज | More than 22 thousand patients treated in the second wave of Corona | Patrika News

कोरोना की दूसरी लहर में22 हजार से अधिक रोगियों का इलाज

locationअहमदाबादPublished: Jun 13, 2021 11:14:45 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

वडोदरा के सरकारी अस्पतालों में

कोरोना की दूसरी लहर में22 हजार से अधिक रोगियों का इलाज

कोरोना की दूसरी लहर में22 हजार से अधिक रोगियों का इलाज

वडोदरा. कोरोना की दूसरी लहर में वडोदरा के सरकारी अस्पतालों में 22 हजार से अधिक रोगियों का इलाज किया गया है।
वडोदरा में कोविड के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) व प्रदेश के शिक्षा सचिव डॉ. विनोद राव ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोविड (कोरोना) की दूसरी लहर के पिछले तीन महीने के दौरान गोत्री स्थित जीएमईआरएस अस्पताल और अटलादरा स्थित विस्तार सुविधा से 12,000 से अधिक मरीजों का इलाज किया गया।
उनके अनुसार शायद देश में किसी अन्य अस्पताल की ओर से इतना व्यापक उपचार प्रदान नहीं किया है। डॉ. राव ने गोत्री अस्पताल के दौरे के दौरान कोरोना की दूसरी लहर में समर्पित और सराहनीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गोत्री अस्पताल की पूरी टीम को धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों और सभी विभागों और संवर्गों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना और व्यवस्थाओं के बारे में सभी से परामर्श किया।
इसी प्रकार उन्होंने सयाजी अस्पताल का दौरा किया और कोविड की दूसरी लहर के दौरान समरस अस्पताल सहित टीम सयाजी की ओर से असाधारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान किए जाने पर समस्त टीम सयाजी के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों में सयाजी और समरस अस्पतालों में कोरोना के 10,000 से अधिक मरीजों का इलाज किया गया है। अन्य जिलों के मरीजों को भी यहां बहुत अच्छी और उल्लेखनीय स्वास्थ्य सेवाएं मिली हैं।
समरस अस्पताल की विस्तार सुविधा को लगभग 5 दिनों में चालू कर दिया गया और पिछली 19 अप्रेल से वहां मरीजों को भर्ती करना शुरू किया गया। 75 वेंटिलेटर के साथ 200 बेड का आईसीयू बनाया गया और 2 हजार से अधिक रोगियों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गईं।
डॉ. राव ने कहा कि मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए सुविधा को बंद कर दिया गया है। सयाजी अस्पताल के दौरे के दौरान डॉ. राव ने कोविड की संभावित तीसरी लहर में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के बारे में सभी संवर्गों के साथ विचार-विमर्श किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो