scriptएमडी ड्रग्स की सप्लाई करने वाला मुबंई का युवक गिरफ्तार | Mumbai youth arrested for supply of MD drugs | Patrika News

एमडी ड्रग्स की सप्लाई करने वाला मुबंई का युवक गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Aug 18, 2017 09:56:00 pm

साढ़े तीन महीने पहले विशाला सर्कल के पास से ९२ ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ पकड़े गए आरोपियों फैजू रहमान व रोहित वाघे को यह ड्रग्स सप्लाई करने वाले मुंबई

drugs

drugs

अहमदाबाद।साढ़े तीन महीने पहले विशाला सर्कल के पास से ९२ ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ पकड़े गए आरोपियों फैजू रहमान व रोहित वाघे को यह ड्रग्स सप्लाई करने वाले मुंबई निवासी इकबाल उर्फ साहिद सरवर (41) को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। इकबाल को शहर के वी.एस.अस्पताल के पास एक गेस्ट हाऊस के सामने से पकड़ा गया। आरोपी को स्थानीय अदालत ने १९ अगस्त तक पुलिस रिमांड पर सौंपा है। फैजू रहमान व रोहित ने पूछताछ में बताया था कि उन्हें यह ड्रग्स मुंबई माहिम में दरगाह के पास रहने वाले साहिद नाम के युवक ने मुंबई के एक होटल में दी थी। जहां से इसे लेकर वह अहमदाबाद आए थे। साहिद मुंबई में स्कूल वेन चलाता है और साथ में ड्रग्स की हेराफेरी भी करता होने की बात सामने आई है।

गुजराती में नीट में अन्याय को लेकर विद्यार्थियों का धरना

मेडिकल-डेंटल स्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए जून-२०१७ से अनिवार्य की गई राष्ट्रीय योग्यता एवं पात्रता परीक्षा (नीट) में गुजराती भाषा के प्रश्न-पत्र में विद्यार्थियों के साथ हुए अन्याय को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को विद्यार्थियों व अभिभावकों ने लालदरवाजा के पास धरना दिया। कुछ विद्यार्थियों और अभिभावकों ने साबरमती आश्रम के पास भी रामधुन कर विरोध जताया। ये विद्यार्थी रैली निकालकर कलक्टर को ज्ञापन देने वाले थे, लेकिन रैली की मंजूरी नहीं मिल सकी।

पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के संयोजक हार्दिक पटेल भी अपने साथियों के साथ यहां पहुंचे और धरना स्थल पर विद्यार्थियों को न्याय दिलाने की सरकार से मांग की। पटेल ने कहा कि विद्यार्थियों के साथ हुए अन्याय के मामले में सरकार को ध्यान देने की जरूरत है। यह दर्शाता है कि गुजरात का शिक्षा स्तर कैसा है। विद्यार्थियों को नीट की तैयारी करने के लिए रीडिंग रूम तक उपलब्ध नहीं हैं।

विद्यार्थियों का कहना था कि जब वन नेशन व वन एक्जाम की बात हो रही है तो प्रश्न-पत्र भी एक ही होना चाहिए। अलग-अलग भाषाओं में कठिनाई का स्तर भी एक ही होना चाहिए। पाठ्यक्रम भी पूरे देश में एक होना चाहिए। पटेल के अनुसार सरकार को ऐसा करने से पहले पूरे देश में पाठ्यक्रम को एक करने की जरूरत थी।

ट्रेंडिंग वीडियो