Ahmedabad News : मुमुक्षु रोनकबाई का मंगलभावना समारोह

श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा की अहमदाबाद इकाई के तत्त्वावधान में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 08 Dec 2019, 11:10 PM IST

अहमदाबाद. श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा की अहमदाबाद इकाई के तत्त्वावधान में दीक्षार्थी मुमुक्षु असाडा निवासी रोनकबाई बाफना का मंगलभावना अभिनंदन समारोह साध्वी रतनश्री व साध्वी सत्यप्रभा आदि ठाणा के सान्निध्य में शाहीबाग स्थित तेरापंथ भवन में आयोजित किया गया।
साध्वी सत्यप्रभा ने कहा कि श्रद्धा, समर्पण, सेवा भावना और आज्ञा का वहन कर अपनी आत्मा को उज्जवल व ज्योतिमय बनाती हुई संयम यात्रा के पथ पर अग्रसर बनती रहें। साध्वी हिमश्री व साध्वी श्रुतप्रभा ने कहा कि दीक्षा बाहर से भीतर की यात्रा है, अंधकार से प्रकाश, राग से विराग, असंयम से संयम की ओर आगे बढने का सुंदर मार्ग है।
समणी कमलप्रज्ञा ने दीक्षा व उसका महत्व बताते हुए कहा कि हर एक का लक्ष्य मोक्ष प्राप्ति होता है, मोक्ष न तो गिफ्ट में मिलता है और न ही लिफ्ट में मिलता है बल्कि वह तो आत्मा में शिफ्ट होने पर ही मिलता है।
खुशबू भंसाली, रीमा घीया व त्रियका नाहटा ने गीतिका के माध्यम से अपनी अभिव्यक्ति दी। संयम पथ की ओर अग्रसर हो रही मुमुक्षु रोनकबाई बाफना ने क्षमायाचना करते हुए सभी को प्रत्याख्यान करने की अपील की। आगामी 18 जनवरी को आचार्य महाश्रमण की निश्रा में कर्नाटक के गदग में आयोजित होने वाले दीक्षा समारोह में मुमुक्षु को दीक्षा दी जाएगी।
इकाई के अध्यक्ष नरेन्द्र सुराणा, अणुव्रत समिति की अहमदाबाद इकाई के अध्यक्ष विमल बोरदिया के अलावा जवेरीलाल संकलेचा ने भी विचार व्यक्त किए। संगीता दुग्गड़ ने मंगलाचारण किया। सह मंत्री सुरेन्द्र लुणिया ने संचालन किया।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned