scriptपहले बंधवाया रक्षा करने का धागा फिर खुद ही कर दी बहन की हत्या, दो भाई गिरफ्तार | Murder, Ahmedabad, Crime, Sisiter murder, Brother arrest, Crime branch | Patrika News

पहले बंधवाया रक्षा करने का धागा फिर खुद ही कर दी बहन की हत्या, दो भाई गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Aug 09, 2020 07:18:45 pm

Murder, Ahmedabad, Crime, Sisiter murder, Brother arrested, Crime branch

पहले बंधवाया रक्षा करने का धागा फिर खुद ही कर दी बहन की हत्या, दो भाई गिरफ्तार

पहले बंधवाया रक्षा करने का धागा फिर खुद ही कर दी बहन की हत्या, दो भाई गिरफ्तार

अहमदाबाद. भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को शर्मशार करने वाली एक घटना अहमदाबाद शहर में सामने आई है। रक्षाबंधन पर्व के अगले दिन ही पहले तो बहन से कलाई पर उसकी रक्षा करने का धागा बंधवाया और फिर उसके कुछ देर बाद ही उसकी चाकू से वार कर हत्या कर देने का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।
शहर के वस्त्राल इलाके में सरिता रेसिडेंसी के मकान में छह अगस्त को मिले महिला सौकी उर्फ मीरा साधू के शव की गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुए अहमदाबाद शहर क्राइम ब्रांच ने सौकी उर्फ मीरा के दो भाईयों साजीजुल उर्फ साजीत शेख (40) एवं उसके छोटे भाई रोजोअली उर्फ राजू शेख (27) को रामोल मुखी चार रास्ते से गिरफ्तार किया है।
क्राइम ब्रांच के एसीबी बी.वी.गोहिल के अनुसार इन दोनों ही आरोपियों ने मीरा की हत्या का आरोप कूबल कर लिया है। दोनों ने मीरा के घर पर ही उसकी हत्या करने के बाद उसके सोने-चांदी के जेवरात चुराए थे। वे ६.१४ लाख रुपए के जेवरात भी क्राइम ब्रांच ने बरामद कर लिए हैं। साथ ही हत्या में उपयोग में लिए चाकू को भी झाडिय़ों से बरामद कर लिया है।
आरोपियों ने रक्षाबंधन के अगले दिन चार अगस्त को फोन करके पहले पता किया कि राम स्वरूप घर पर तो नहीं है। मीरा ने कहा वह कपड़वंज गए हैं तो दोनों घर पहुंचे। घर में मीरा ने दोनों को राखी बांधी। चाय पिलाई फिर पूजा करने बैठ गई। इसी दौरान साजीत और राजू दोनों ने उस पर चाकू से वार कर दिया चिल्लाने पर बेडरूम में ले गए और वहां साजीत ने तीन से चार वार कर उसकी हत्या कर दी। फिर उसके जेवरात को चुराकर दरवाजा बंद कर फरार हो गए।
एक भाई को छोड़ गई थी उसकी पत्नी
क्राइम ब्रांच के अनुसार सौकी उर्फ मीरा ने उसके पूरे परिवार को कोलकाता से अहमदाबाद में स्थाई किया था। वह असामाजिक काम करती थी। जिसके चलते साजीजुल उर्फ साजीत की पत्नी उसे छोड़कर चली गई। नहीं लौटी। मीरा ने राकेश नेपाली से विवाह किया था। उसकी मौत के बाद उसने रामस्वरूप साधू से प्रेम विवाह कर लिया। कुछ दिन पहले दोनों पति पत्नी में झगड़ा हुआ तो रामस्वरूप ने मीरा का फोन तोड़ दिया था। वह भाईयों की मदद भी नहीं करतीथी। दोनों को डर था कि फिर वह फिर असामाजिक काम ना करने लगे। जिससे दोनों भाईयों ने टूटे रिश्ते और लूट के लिए बहन की हत्या कर दी होने की बात कबूली है।
पहले बंधवाया रक्षा करने का धागा फिर खुद ही कर दी बहन की हत्या, दो भाई गिरफ्तार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो