scriptराजकोट में युवक की हत्या | Murder of a youth in rajkot | Patrika News

राजकोट में युवक की हत्या

locationअहमदाबादPublished: Jan 12, 2018 11:23:52 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

मौसेरे भाइयों के साथ मध्यरात्रि बाद नाश्ता करने गया था, सात के विरुद्ध मामला दर्ज

murder
राजकोट. शहर में धर्मेंद्र रोड पर गुरुवार मध्यरात्रि बाद मौसेरे भाइयों के साथ नाश्ता करने गए युवक पर छुरे से वार करके सात जने फरार हो गए, जमी युवक की मौके पर मौत के कारण पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर में भीश्तीवाड में मस्जिद के समीप रहने वाला मोहसीन उर्फ असगर हनीफ जुणेजा (30 वर्ष), पड़ोस में रहने वाले मौसेरे भाईयों आबिद हुसैन जुणाय व रफीक कासम हाला के साथ स्कूटर पर सवार होकर गुरुवार मध्यरात्रि बाद करीब एक बजे शहर में धर्मेंद्र रोड पर जलाराम नाश्ता रेकड़ी पर नाश्ता करने गया।
इस दौरान एक कार में सवार होकर रियाज दल, भाई रिजवान दल, जंगलेश्वर क्षेत्र निवासी पिता इस्माईल उर्फ बटुक ईशा दल, भान्जा शाहरुख उर्फ राजा बाबु जुणेजा व तीन अन्य लोग वहां पहुंचे। मोहसीन को धक्का मारकर व जान से मारने की धमकी देकर और भीश्तीवाड़ में पूर्व में निजाम की हत्या का बदला लेने की बात कहकर तीक्ष्ण हथियार से मोहसीन पर कथित तौर पर हमला किया।
जख्मी हालत में भाग रहाथा, पीछे दौड़कर घेरा
जख्मी हालत के बावजूद मोहसीन अपनी जान बचाने के लिए लहू-लुहान हालत में वहां से भागा लेकिन सातों हमलावरों ने पीछे दौड़कर मोहसीन को धर्मेंद्र रोड पर कपड़ा मार्केट के सामने घेरकर छुरे से अनेक वार किए।
जान से मारने की धमकी पर भागे मौसेरे भाई
मोहसीन के साथ नाश्ता करने गए मौसेरे भाइयों को भी हमलावरों ने जान से मारने की धमकी दी और उनके पीछे दौड़े लेकिन वे दोनों वहां से भागे और हमलावर फरार हो गए। इसके बाद दोनों पुन: वारदात स्थल पर पहुंचे, वहां मोहसीन मृत हालत में मिला। सूचना मिलने पर ए डिविजन पुलिस थाने के निरीक्षक जी.एम. राठवा, अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त जे.एच. सरवैया, निरीक्षक एच.एम. गढ़वी व स्टॉफकर्मी मौके पर पहुंचे। भीश्तीवाड़ में मस्जिद के समीप रहने वाले व लाती प्लॉट क्षेत्र में हेतल एंटरप्राइजेज नामक एजेंसी में नौकरी करने वाले आबिद हुसैन जुणाय की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू की।
पूर्व में हुई वारदात का निर्दोष से लिया बदला
मोहसीन की हत्या के कारण का खुलासा भी हुआ। सूत्रों के अनुसार इस्माईल उर्फ बटुक ईशा दल के भतीजे निजाम सुलेमान दल की शहर के गायकवाड़ी शेरी में पिछले वर्ष 12 फरवरी को हत्या हुईथी। उसकी हत्या का बदला लेने के लिए आरोपी मोहसीन की गुरुवार मध्यरात्रि बाद हत्या कर दी गई। मोहसीन के मामा युसुफ बाबु दल, काका फारुक हसन जुणेजा के अलावा सिराज युसुफ दल, हुसैन अली भाणु, अयुब अली भाणु की लिप्तता का खुलासा होने पर गिरफ्तारी हुईथी।
निजाम की हत्या के यह आरोपी कुछ दिनों पहले ही जेल से जमानत पर रिहा हुए थे। इस कारण इस्माईल उर्फ बटुक ईसा दल, दो पुत्रों रियाज व रिजवान सहित लोगों ने रोष के चलते निजाम की हत्या का बदला लेने के लिए निर्दोष मोहसीन उर्फ असगर की हत्या कर दी। मोहसीन ने निजाम की हत्या के आरोपी हनीफ दल की पुत्री हीना के साथ करीब डेढ़ वर्ष पहले विवाह कियाथा। निजाम की हत्या का बदला लेने के लिए ही मोहसीन की हत्या करने का खुलासा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो