रंजिश में युवक की हत्या

एक गिरफ्तार

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 07 Jun 2018, 10:46 PM IST

राजकोट. शहर में हत्या का एक और मामला सामने आया है। शहर के जामनगर रोड पर स्लम क्वार्टर निवासी युवक की बुधवार देर रात को मित्र सहित तीन जनों ने शराब की महफिल करने के बाद में चाकू से हमलाकर हत्या कर दी। पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार स्लम क्वार्टर निवासी राहुल हरीश परमार (२०) का लहूलुहान शव बुधवार देर रात को घर के निकट मिला। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी हर्षद मेहता व प्रद्युम्ननगर पुलिस की टीम पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल में भेजा।
पुलिस की जांच के अनुसार मृतक के पिता का निधन हो गया था, जिससे वह माता के साथ रहता था। १५ दिन बाद राहुल को पिता की जगह पर सफाई कर्मचारी की नौकरी मिलने वाली थी। राहुल का पिछले एक वर्ष से पड़ोसी रोहित के साथ झगड़ा चल रहा था, जिसके चलते रोहित ने पिछले दिनों राहुल के मकान में भी आग लगाई थी।
बुधवार रात को राहुल की बहन की तबीयत खराब होने से माता जसुबेन पुत्री को लेकर अपने भाई के घर चली गई थी, जबकि राहुल घर के निकट बैठा था। इस दौरान देर रात को रोहित सहित तीन जने पहुंचे और शराब की महफिल की। बाद में तीनों ने राहुल पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने परसाणानगर निवासी हमलावर कमलेश उर्फ लालो काळू परमार को गिरफ्तार कर लिया।

 

जमीन के विवाद में वकील की गोली मारकर हत्या
राजकोट. जिले की विंछीया तहसील के भडली गांव में बुधवार रात को वकील की गोली मारकर हत्या करने मामला सामने आया है। प्राथमिक जांच के अनुसार जमीन के विवाद में भतीजे की ओर से ही चाचा की हत्या कराने की बात सामने आ रही है।
जानकारी के अनुसार भडली गांव निवासी वकील धीरूभाई गभरुभाई खाचर (६३) बुधवार रात को बाजार में निकले थे। इस दौरान रात को नकाबपोश चार जने कार में आए और वकील धीरूभाई पर हमला कर दिया। हमलावरों से बचने के लिए धीरुभाई निकट की दूध की डेयरी में घुस गए, लेकिन हमलावरों ने वहां पहुंचकर उन पर तीन राउंड फायरिंग कर दी, जिसमें धीरुभाई की मौत हो गई। सूचना मिलने पर विंछिया पुलिस एवं जसदण पुलिस पहुंची और गांव में कड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया।
पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार धीरूभाई के पिता गभरुभाई की ४०० बीघा जमीन थी। गभरुभाई के धीरू,करण व राजू सहित चारों पुत्रों को १००-१०० बीघा जमीन हिस्से में आई थी, लेकिन जमीन के मुद्दे पर राजू के पुत्र सिद्धराज व धीरूभाई के बीच रंजिश थी। डेढ़ वर्ष पूर्व धीरू ने सिद्धराज पर फायरिंग की थी। इसी रंजिश के चलते बुधवार को धीरुभाई पर फायरिंग की गई थी। इस संबंध में मृतक के पुत्र जयदीप खाचर की शिकायत के आधार पर सिद्धराज खाचर सहित हमलावरों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned