scriptशेत्रुंजी डेम व रणजीत सागर डेम में नर्मदा के पानी का स्वागत 4 व 5 को | Narmada water welcome at Shetrungi and Ranjit Sagar Dam on 4, 5 March | Patrika News

शेत्रुंजी डेम व रणजीत सागर डेम में नर्मदा के पानी का स्वागत 4 व 5 को

locationअहमदाबादPublished: Feb 24, 2019 07:10:40 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे

sujlam suflam jal abhiyan 2019

शेत्रुंजी डेम व रणजीत सागर डेम में नर्मदा के पानी का स्वागत 4 व 5 को

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सौनी योजना के जरिये नर्मदा का पानी सौराष्ट्र के 115 डेमों में पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 4 व 5 मार्च को पालीताणा के शेत्रुंजी डेम व जामनगर के रणजीत सागर डेम में नर्मदा के पानी का स्वागत करेंगे। सुजलाम-सुफलाम जल अभियान की दूसरी श्रृंखला की सुरेंद्रनगर जिले के तरणेतर में प्राचीन तालाब को गहरा करने के लिए श्रमदान कर राज्यव्यापी शुरुआत करने के बाद उन्होंने शनिवार को यह बात कही।
उन्होंने कहा कि सौनी योजना के तीसरे चरण के कार्यों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, यह योजना साकार होने के कारण पीने, सिंचाई के पानी की समस्या नहीं रहेगी। जामनगर के जोडिया में समुद्र के खारे पानी को मीठा बनाने के लिए डीसेलीनेशन प्लांट का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री करेंगे। सरदार पटेल सहभागी जलसंचय कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष डॉ. भरत बोघरा ने स्वागत भाषण दिया। मुख्यमंत्री ने तरणेतर स्थित त्रिनेत्रेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन किए और मंदिर के आस-पास स्थित तालाब को जेसीबी मशीन से गहरा करने की शुरुआत की। थानगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष विजय भगत ने आभार जताया।

सुरसागर डेयरी की ओर से 51 लाख का चेक भेंट
इस वर्ष सुजलाम-सुफलाम जलसंचय अभियान की शुरुआत के अवसर पर सुरेंद्रनगर की सुर सागर डेयरी की ओर से 51 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री को भेंटकर जनभागीदारी की शुरुआत की गई। इसके अलावा ध्रांगध्रा मार्केटिंग यार्ड की ओर से 10 लाख रुपए, जिला प्रशासन की ओर से 5 लाख रुपए का अनुदान दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो