scriptनैरोगेज ट्रेन बंद करने के खिलाफ उनाई में धरने का ऐलान | Narrow gauge train, Railway Struggle Committee | Patrika News

नैरोगेज ट्रेन बंद करने के खिलाफ उनाई में धरने का ऐलान

locationअहमदाबादPublished: Dec 13, 2020 10:43:38 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

विधायक की अगुवाई में रेलवे संघर्ष समिति करेगी विरोध प्रदर्शन
 

नैरोगेज ट्रेन बंद करने के खिलाफ उनाई में धरने का ऐलान

नैरोगेज ट्रेन बंद करने के खिलाफ उनाई में धरने का ऐलान

वांसदा. रेलवे संघर्ष समिति द्वारा नैरोगेज ट्रेन बंद करने के खिलाफ चिखली विधायक अनंत पटेल की अगुवाई में मंगलवार को उनाई में विरोध करने का ऐलान किया गया है। बड़ौदा के महाराज सयाजीराव के समय से शुरू स्टीम से चलने वाली बिलीमोरा – वघई नैरोगेज ट्रेन बंद करने के फैसले से आदिवासी क्षेत्र के व्यापारियों मे बहुत नाराजगी और आक्रोश है। नैरोगेज ट्रेन से गुलजार रहने वाले गांव के अग्रणियों ने वांसदा – चिखली विधायक अनंत पटेल की अगुवाई में विरोध करने की तैयारी कर ली है।

वघई, रानकुआ, अनावल, धोणीकुवा, रानकुवा, चिखली, गणदेवी जैसे गांव के बाजार नैरोगेज ट्रेन पर बहुत हद तक निर्भर थे। व्यापारी, नौकरीपेशा, आदिवासी समाज, किसान एवं मध्यमवर्गीय लोगों के लिए यह ट्रेन बहुत जरूरी है। इसे देखते हुए रेलवे संघर्ष समिति के बैनर तले उनाई से मंगलवार को सांकेतिक धरने की शुरूआत होगी।
इसके तहत विधायक अनंत पटेल की अगुवाई में उनाई रेलवे स्टेशन पर सुबह 11 से दो बजे तक धरना दिया जाएगा। आगामी दिनों में रानकुवा, चिखली, वघई में भी धरना प्रदर्शन किया जाएगा। विधायक अनंत पटेल ने इस बारे में बताया कि नैरोगेज ट्रेन इस विस्तार के लोगों के लिए जीवनरेखा थी। लेकिन रेलवे इसे भी बंद करने की घोषणा कर दी है। इसका विरोध किया जाएगा और कई जगहों पर धरना प्रदर्शन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो