scriptराजधानी एक्सप्रेस से नाइजीरियन को पकड़ा, छह करोड़ से ज्यादा की हेरोइन जब्त | NCB arrest Nigerian with 6 crore heroin, travel Rajadhani experss | Patrika News

राजधानी एक्सप्रेस से नाइजीरियन को पकड़ा, छह करोड़ से ज्यादा की हेरोइन जब्त

locationअहमदाबादPublished: Mar 07, 2018 11:46:13 pm

Submitted by:

Nagendra rathor

राजधानी एक्सप्रेस से हेरोइन की हेराफेरी का एनसीबी ने किया पर्दाफाश

nigerian Man
अहमदाबाद. राजधानी एक्सप्रेस से हेरोइन की हेराफेरी का नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को पर्दाफाश किया है। दिल्ली से मुंबई जा रही राजधानी एक्सप्रेस के वडोदरा स्टेशन पर पहुंचते ही एनसीबी ने ट्रेन से एक नाइजीरियन युवक को पकड़ा है। इसके पास से एक किलो २१० ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत छह करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। एनसीबी ने वडोदरा रेलवे पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ा।
एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक हरिओम गांधी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम मामदुबुएज नोन्सो चाल्र्स (३८) है। सूचना के आधार पर राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहे इस नाइजीरियन शख्स पर नजर रखी गई। वडोदरा रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्प्रेस के पहुंचते ही इसे हिरासत में लेकर इसकी तलाशी ली गई। उसके पास से मिले कार्टून में उसने पिस्ता और चावल के फ्लेवर पैकेट में हेरोइन को छिपाकर रखा था।
जून-२०१७ में भी एनसीबी ने दिल्ली-गोवा राजधानी एक्सप्रेस में ड्रग्स लेकर गोवा जा रहे एक नाइजीरियन युवक पीटर चिनेन्दु ओका (27) को रेलवे पुलिस की मदद से वडोदरा रेलवे स्टेशन से पकड़ा था। उसके पास से साढ़े तीन करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की थी, जिसमें ८४३ ग्राम एम्फेटामाइन, ६५ ग्राम एक्सटेसी टेबलेट के साथ २५५ ग्राम कोकेन शामिल थी। उसने ड्रग्स को तीन लेडीज पर्स, दो स्टील पिस्टन, एक जेन्ट्स सैन्डल और एक पेन स्टैंड व पार्कर पेन गिफ्ट पैक में छिपाकर रखा था।
लेकिन इस बार एनसीबी की ओर से पकड़ी गई हेरोइन कीमत के लिहाज से बीते वर्ष जून-२०१७ में पकड़ी गई ड्रग्स की तुलना में करीब दो गुना ज्यादा कीमत की है। आरोपी यह हेरोइन किसी और कहां पहुंचाने जाने वाला था और किसके पास से यह लेकर आया था। इसके गुजरात, वडोदरा या अहमदाबाद में किसी को हेरोइन देनी थी या नहीं इस बारे में भी इससे पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो