Gujarat: एनसीसी से जुड़कर समर्पण भाव विकसित करें युवा :मुख्यमंत्री

NCC cadets, development, Gujarat, compaign, students, Gujarat: एनसीसी महानिदेशालय-गुजरात के 'एक मैं सौ के लिएÓ अभियान

By: Pushpendra Rajput

Updated: 03 Jul 2021, 08:42 PM IST

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने युवा छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि गुजरात की अधिक से अधिक युवा शक्ति स्कूल-कॉलेजों में एनसीसी (राष्ट्रीय कैडेट कोर) से जुड़कर देशहित की भावना के साथ राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए राष्ट्र सेवा और समर्पण का भाव स्वयं में विकसित करें।
एनसीसी महानिदेशालय गुजरात के एनसीसी कैडेटों की भारतीय जवानों के प्रति कृतज्ञता और राष्ट्रभक्ति भावना की अनोखी संवेदना के रूप में 'कारगिल ना वीरो ने गुजरात नो आभारÓ अर्थात कारगिल के वीरों के प्रति गुजरात का आभार अभियान का शनिवार को गांधीनगर से शुभारंभ करते हुए उन्होंने यह बात कही।

एनसीसी महानिदेशालय गुजरात के प्रमुख मेजर जनरल अरविंद कपूर की प्रेरणा से 'एक मैं सौ के लिएÓ अभियान गुजरात स्थापना दिवस 1 मई से शुरू किया गया है। इस अभियान के चार चरणों को मिली सफलता और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर से 14 लाख हिट मिलने की उपलब्धि के लिए वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की ओर से सर्टिफिकेट ऑफ कमिटमेंट प्राप्त हुआ है।

कारगिल विजय दिवस पर भेजे जाएंगे 25 हजार शुभकामना कार्ड

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यह सर्टिफिकेट एनसीसी महानिदेशालय-गुजरात के अतिरिक्त निदेशक मेजर जनरल अरविंद कपूर को प्रदान किया। इस अभियान के पांचवें चरण में गुजरात के एनसीसी कैडेट कारगिल सरहद पर तैनात जवानों को 26 जुलाई को मनाए जाने वाले कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ के अवसर पर 25 हजार शुभकामना कार्ड भेजेंगे।

मुख्यमंत्री ने गुजरात में 64 हजार युवाओं के एनसीसी से जुड़े होने पर गौरव व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार भी एनसीसी की गतिविधियों को बढ़ावा देने को प्रतिबद्ध है। एनसीसी 'सीÓ सर्टिफिकेट पास युवाओं को पुलिस बल की भर्ती में प्राथमिकता दी जाती है।

एनसीसी महानिदेशालय गुजरात के प्रमुख मेजर जनरल अरविंद कपूर ने मुख्यमंत्री को इस अभियान से संबंधित जानकारियां से अवगत कराया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एस.जे. हैदर, मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार तथा राज्य की विभिन्न एनसीसी बटालियनों के प्रभारी अधिकारी और कैडेट उपस्थित थे।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned