वायु चक्रवात : एनडीआरएफ, आर्मी, कोस्टगार्ड, नेवी, पुलिस व प्रशासन तंत्र सतर्क

वायु चक्रवात  : एनडीआरएफ, आर्मी, कोस्टगार्ड, नेवी, पुलिस व प्रशासन तंत्र सतर्क

Gyan Prakash Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 11:24:47 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

समुद्र दर्शन की बुकिंग रद्द, ४५०० बोटें समुद्र के किनारे, समुद्र दर्शन की बुकिंग रद्द, ४५०० बोटें समुद्र के किनारे

वेरावळ. अरब महासागर में सक्रिय हुए 'वायु' चक्रवात की आशंका को देखते हुए वेरावळ सोमनाथ में एनडीआरएफ, आर्मी, कोस्टगार्ड, नेवी, पुलिस व प्रशासन तंत्र सतर्क है। सभी को तैनात किया गया है। समुद्र दर्शन की सभी बुकिंग रद्द की गई हैं। साथ ही त्रिवेणी संगम पर बुधवार को होने वाली गंगा दशहरा की आरती स्थगित की गई है।
जिला प्रशासन कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार चक्रवात ११०-१३० किलोमीटर प्रति घंटे की रफतार से समुद्री तट की ओर से बढ़ रहा है। जो गुरुवार सुबह तक संभवत: वेरावळ दीव से गुजरेगा। ऐसे में सेना व प्रशासन तक सतर्क है। सोमनाथ सागर दर्शन (समुद्र दर्शन) की सभी बुकिंग रद्द की गई हैं।


मंदबुद्धि के १४ बालकों को जूनागढ़ पहुंचाया
टोलनाका के पास स्थित संस्था के मंदबुद्धि के १४ बालकों को जूनागढ़ पहुंचाया गया है। सोमनाथ-वेरावळ चौपाटी सहित समुद्र तट के क्षेत्रों में पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया है। सुबह से वातावरण में परिवर्तन आया है और बूंदाबांदी हुई।
गिर सोमनाथ जिले के वेरावळ, जालेश्वर, सूत्रापाड़ा, धामळेज, माधावाड, कोटणा सहित बंदरगाहों में ३७०० बड़ी बोट एवं ९०० छोटी बोटें किनारे पर आ गई हैं।


बंदरगाह पर दो नम्बर का सिग्नल :
वेरावळ सूत्रापाड़ा तहसील में समुद्र से २५-५० फीट दूर स्थित जालेश्वर, हीराकोटा, वडोदरा झाला, प्रश्नावडा बारा में रहने वाले लोग घरों को छोडऩे को तैयार नहीं, जिन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। दूसरी ओर, बंदरगाह पर दो नम्बर का सिग्नल लगाया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned