scriptनेतान्याहू ने भेंंट की मोदी को अनूठी गिफ्ट | Netanyahu gifted Modi a unique van | Patrika News

नेतान्याहू ने भेंंट की मोदी को अनूठी गिफ्ट

locationअहमदाबादPublished: Jan 17, 2018 11:28:20 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

समुद्र के खारे पानी व नदी के अशुद्ध जल को पीने लायक बनाएगा जीप
बीएसएफ जवानों के लिए किया लोकार्पण

modi
अहमदाबाद. इजरायली प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतान्याहू ने अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी को एक अनूठा उपहार भेंट किया। इस तरह मेहमान राष्ट्राध्यक्ष की ओर से बनासकांठा जिले के सीमाई सुईगाम तहसील को उपहार दिया। इसके लिए मोदी ने नेतान्याहू का आभार माना।
अहमदाबाद जिले की बावळा तहसील के देव धोलेरा स्थित आईक्रिएट संस्थान में वीडियोकॉन्फ्रेंङ्क्षसग के मार्फत दोनों प्रधानमंत्रियों के हाथों बनासकांठा जिले के सीमाई इलाके में तैनात बीएसएफ जवानों के लिए लोकार्पण किया गया।
यह गल-मोबाइल वाटर डिसैलिनेशन एंड प्यूरीफिकेशन जीप/वैन है। यह समुद्र के खारे पानी व नदी के पानी को शुद्ध करता है। यह प्रतिदिन समुद्र के खारे पानी का प्रतिदिन 20 हजार लीटर और नदी में बहने वाले अशुद्ध 80 हजार लीटर प्रतिदिन शुद्ध करता है। गत वर्ष इसी जीप पर मोदी व नेतान्याहू इजरायल के ओल्गा बीच पर तब घूमे थे जब मोदी इजरायल के दौरे पर गए थे।
दोनों प्रधानमंत्री की उपस्थिति में आईक्रिएट सेन्टर में समुद्र के जल का डिसैलिनेशन का लाइव निदर्शन भी किया गया।
नेतान्याहू को गांधी की आत्मकथा, चरखा, खादी का रूमाल भेंट
अहमदाबाद. साबरमती स्थित गांधी आश्रम के दौरे पर इजरायली प्रधानमंत्री नेतान्याहू को गांधीजी की आत्मकथा, चरखा व खादी का रूमाल भेंट किया गया। आश्रम के ट्रस्टी कार्तिकेय साराभाई ने नेतान्याहू को यह उपहार भेंट किया। इससे पहले नेतान्याहू दंपत्ति ने हृदयकुंज में रखी गांधीजी की प्रार्थना ‘नम्रता ना सागर’ का अंग्रेजी संस्करण पढ़ा।
सोचा न था कि पीएम के साथ उड़ाएंगे पतंग


-वृशांक-दीया ने मोदी-नेतान्याहू के साथ की पतंगबाजी
अहमदाबाद. वैसे तो पतंग उड़ाना उन्हें काफी पसंद है, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि दो देशों के प्रधानमंत्री के साथ कभी पतंग उड़ाने का मौका मिलेगा। यह कहना है उन दो बच्चों-वृशंाक ठक्कर (13) व दीया ठक्कर (15) -का जिन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व इजरायली प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतान्याहू व उनकी पत्नी सारा नेतान्याहू के साथ पतंग उड़ाने में मदद की।
दिल्ली पब्लिक स्कूल के 8वीं कक्षा के छात्र वृशंाक ने कहा कि उन्होंने दोनों पीएम का स्वागत किया और फिर पतंग उड़ाने में उनकी मदद की।
निर्माण स्कूल की छात्रा दीया ने फिरकी पकड़ रखी थी। उन्होंने बताया कि दोनों पीएम को नजदीक से देखना तो दूर की बात है, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि वह दो पीएम के साथ पतंग उड़ाने के लिए साथ में होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो